मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 9, 2019, 3:22 PM IST

ETV Bharat / state

बालाघाट में मिला केरल से लापता मूक बधिर युवक, सुरक्षित वापस भिजवाया गया

बालाघाट में वारासिवनी पुलिस ने केरल से लापता एक मूक-बधिर युवक को केरल पुलिस को सौंप दिया है. यह युवक अप्रैल 2018 से लापता था.

युवक

बालाघाट। वारासिवनी पुलिस ने केरल राज्य के कन्नूर से लापता मूक-बधिर युवक मोहम्मद सफी को सकुशल केरल वापस भिजवा दिया है. वारासिवनी पुलिस थाने पहुंचे केरल पुलिस के 2 सदस्यीय दल को मोहम्मद सफी को सौंप दिया गया.

बालाघाट में मिला केरल से लापता मूक बधिर युवक

वारासिवनी पुलिस थाने के प्रधान आरक्षक उमेश दिएवार ने बताया कि 1 सितंबर को बुदबुदा गांव का रहने वाला दीपक चौबे एक मूकबधिर युवक को थाने लाया था. उसे यह युवक 31 सितंबर को सावंगी-कटंगझरी मार्ग पर मिला था. बोलने में असमर्थ युवक ने दीपक को अंग्रेजी में लिखकर अपना नाम मोहम्मद सफी और पता कन्नूर राज्य केरल बताया.

युवक द्वारा बताए गए फोन नंबर पर संपर्क करने पर पता चला कि युवक केरल राज्य में स्थित चाइल्ड वर्किंग कमेटी में रहता है, लेकिन माता-पिता के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी. जिसके बाद पुलिस द्वारा युवक को सुरक्षा के मद्देनजर थाने में ही रखा गया. इसी दौरान वारासिवनी में रहने वाले केरल निवासी शिबू विक्टर को पुलिस के माध्यम से जानकारी मिली कि केरल का रहने वाला एक मूकबधिर युवक जो कि भटककर यहां आ गया था, वारासिवनी पुलिस थाने में है.

सूचना के बाद शिबू विक्टर थाने पहुंचे. मोहम्मद सफीसे शिबू विक्टर द्वारा जब उसकी भाषा में बातचीत कर केरल में एसपी स्तर के अधिकारियों से चर्चा की गई, तब जाकर पता चला कि मोहम्मद सफीअप्रैल 2019 से केरल से लापता है. जिसकी कन्नूर सब डिवीजन के थालासरई पुलिस थाने में गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज है. सूचना मिलने पर केरल पुलिस के आरक्षक लिमनेष और इस्माइल वारासिवनी पहुंचे, जहां मोहम्मद सफीको केरल पुलिस को सौंप दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details