मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बालाघाट: राज्यमंत्री कांवरे ने अपने क्षेत्र का किया दौरा, दरबार लगाकर लोगों की सुनीं समस्याएं

By

Published : Sep 5, 2020, 10:01 AM IST

मध्यप्रदेश शासन के राज्यमंत्री रामकिशोर कांवरे ने अपने विधानसभा क्षेत्र परसवाड़ा का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दरबार लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना, साथ ही उनका निवारण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

Minister of State Kavre visits Paraswara assembly
राज्यमंत्री कावरे का परसवाड़ा विधानसभा दौरा

बालाघाट।मध्यप्रदेश शासन के राज्यमंत्री राम किशोर कांवरे ने अपने विधानसभा क्षेत्र परसवाड़ा का दौरा किया, इस दौरान बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का ग्राम चंदना, कनाई, लिंगा, बघोली, खुरमुंडी, डूदगांव, हर्राभाट, कुमादेही, सरेखा में जनता दरबार लगाकर उन्होंने अपने क्षेत्र के ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्या जानी.

राज्यमंत्री कांवरे का परसवाड़ा विधानसभा दौरा

जहां ग्रामीणों ने टूटी हुई सड़क, अतिवृष्टि से धराशायी हुए मकान, बारिश में खराब हुई फसल जैसी समस्या मंत्री के सामने रखी. मंत्री ने सभी की समस्याओं को सुनते हुए तत्काल निरीक्षण कर मुआवजा दिलाने और सुधार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

दरबार लगाकर ग्रामीणों की सुनी समस्याएं

राज्यमंत्री रामकिशोर कांवरे ने सभी की समस्याओं को बारी-बारी से मुलाकात कर सुना. जहां ग्राम हर्राभाट में ग्रामीणों ने आदिवासी शहीद स्मारक 'बिरसा मुंडा' की प्रतिमा स्थापना के लिए आग्रह किया, जिसे मंत्री कांवरे ने स्वीकृति प्रदान करने को लेकर तत्काल जनपद पंचायत सीईओ को आवश्यक निर्देश दिए. इस दौरान चंदना में बीजेपी कार्यकर्ता शिव पटले के यहां भोजन किया, वहीं बीजेपी कार्यकर्ता मुनेद्र महाजन के यहां जनता दरबार लगाया और स्वल्पाहार किया.

शहीद बिरसा मुंडा स्मारक से लिया आशीर्वाद

ये भी पढ़े-टीचर्स डे 2020 : कोरोना काल में गरीब बच्चों को निःशुल्क पढ़ा रही आशा कार्यकर्ता की बेटी

ग्राम कुमादेही में कार्यकर्ताओं ने राज्यमंत्री रामकिशोर कांवरे को फलों से तोला, जहां राज्यमंत्री ने शहीद बिरसा मुंडा स्मारक में फूलमाला पहनकर आशीर्वाद लिया. ग्राम सरेखा में भाजपा कार्यकर्ता उमाशंकर पटले के यहां जनता दरबार लगाया और आयुर्वेद, योग को जनमानस से जोड़ने की बात कही, जिससे जंगल में उत्पाद बेसकीमती जड़ी बूटियों को संग्रह कर रोजगार उत्पन्न करने की बात कही. इस दौरान भारी संख्या में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

अपने क्षेत्र में राज्यमंत्री को पाकर ग्रामीणों ने स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी सहित मूलभूत सुविधाओं की समस्याओं से अवगत कराया. जहां मंत्री ने लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए उसका निराकरण करवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details