मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना से जंग जारी: अनुसूचित जनजाति बैगा परिवारों को बांटे गए मास्क

By

Published : May 8, 2020, 1:03 PM IST

कोरोना से जारी जंग में संक्रमण से बचाव के लिए बालाघाट की परसवाड़ा तहसील में पत्रकार संघ परसवाड़ा और संगम महिला आजीविका संकुल स्तरीय संगठन ने मिलकर अनुसूचित जनजाति बैगा परिवारों को मास्क बांटे. साथ ही सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने की समझाइश दी.

mask distribution to baiga family
बैगा परिवारों को बांटे मास्क

बालाघाट। देशभर में अपने पैर पसार रही कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रशासन के साथ-साथ समाजसेवी और स्वयंसेवी संस्थाएं भी अपनी सेवाएं दे रही हैं, और जरुरतमंदों की मदद कर रही हैं. इसी कड़ी में बालाघाट की परसवाड़ा तहसील में पत्रकार संघ परसवाड़ा और संगम महिला आजीविका संकुल स्तरीय संगठन ने मिलकर परसवाड़ा जनपद पंचायत में रहने वाले अनुसूचित जनजाति बैगा परिवारों को कोरोना वायस के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क बांटे. साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा.

बैगा परिवारों को बांटे मास्क

बता दें, परसवाड़ा जनपद पंचायत में आने वाले ग्राम पंचायत अरंडियां, कुमनगांव के बैगा टोला में रहने वाले अनुसूचित जनजाति बैगा परिवारों के ये मास्क बांटे गए हैं. जानकारी के मुताबिक, जनपद पंचायत परसवाड़ा में आने वाली ग्राम पंचायत अरंडिया के कुमनगांव बैगा टोला में 15 परिवार रहते हैं, जिसमें शामिल बड़े-बूढ़े, बच्चे और युवक सबको स्थानीय पत्रकार संघ और संगम महिला आजीविका मिशन संकुल स्तरीय संगठन परसवाड़ा ने सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने की समझाइश दी.

ये भी पढ़िए-कोरोना से लड़ाई के लिए 80 वर्षीय अम्मा बना रहीं मास्क


बैगा टोला मे रहने वाले ग्रामीणों ने बताया कि सरकार तो दो-दो महीने का राशन मुफ्त में दे रही है लेकिन अब तक किसी ने भी हमें मास्क या सेनिटाइजर नहीं दिया था. वहीं इस दौरान संकुल स्तरीय महिला आजीविका मिशन के अध्यक्ष कुंता चौधरी ने बताया कि महिला आजीविका मिशन के अंतर्गत लगातार कोविड-19 जैसे घातक वायरस से बचाव के लिए उनके समूह द्वारा लगभग 25 हजार मास्क बनाकर जनपद पंचायत परसवाड़ा के सभी ग्राम पंचायत में बांटे गए हैं.

ये भी पढ़िए-स्वसहायता समूह की महिलाएं दिन-रात बना रहीं मास्क, अब तक बना चुकीं 2 लाख से ज्यादा

बता दें, ग्रामीणों को इस दौरान कोरोना संक्रमण के बारे में बताया गया. साथ ही इससे बचाव के लिए भी समझाइश दी गई. शासन-प्रशासन जहां तक नहीं पहुंच पा रहा हैं अब ऐसी जगहों में समाजसेवी और स्वयंसेवी कोरोना से जंग में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details