मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गांव में घुसे तेंदुए से ग्रामीणों में खौफ, वन विभाग ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

बालाघाट के लौगुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम ओदा में एक तेंदुआ घुस गया, जिसके बाद लोगों में दहशत फैल गई, हालांकि मौके पर आई वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर उसे जंगल में छोड़ दिया है.

By

Published : Jan 1, 2020, 1:36 PM IST

Updated : Jan 1, 2020, 2:05 PM IST

Leopard enters a village in Balaghat district
गांव में घुसा तेंदुआ

बालाघाट।जिले के लौगुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम ओदा में ग्रामीण उस समय दहशत आ गये जब मवेशी बांधने वाले कमरे में एक तेंदुआ घुस गया, देखते देखते पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया, हालांकि सूचना मिलने पर वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा और काफी मशक्कत के बाद देर रात रेस्क्यू कर उसे जंगल में छोड़ दिया.

गांव में घुसा तेंदुआ


तेंदुआ बकरी का शिकार करने के लिए आया था और उसने मवेशी के कमरे में घुसकर बकरी को अपना शिकार भी बनाया. जिससे गांव के लोग डरे हुए थे, देर रात रेस्क्यू होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. गांव में तेंदुए के घुसे होने की सूचना के बाद उसे देखने के लिए वहां लोगों का हुजूम लग गया था.


मामले की सूचना वन विभाग को तुरंत ही दे दी गई थी. चूंकि तेंदुआ एक छोटे से कमरे में घुस गया था इस लिए रेस्क्यू टीम को काफी मशक्कत करना पड़ी. टीम ने सबसे पहले तार की फेंसिंग से उस कमरे की घेराबंदी की और उसके बाद उस मकान में पिंजरा लगाया तब जाकर कड़ी मशक्कत से तेंदुआ को पकड़ा जा सका.

Last Updated : Jan 1, 2020, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details