मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बालाघाट: किसानों को बांटे गये ऋण माफी प्रमाण पत्र, कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

मध्प्रयदेश सरकार के पंचायत एंव ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्रों का वितरण किया

By

Published : Mar 3, 2019, 11:35 AM IST

Updated : Mar 3, 2019, 12:50 PM IST

प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल

बालाघाट। प्रदेश सरकार के पंचायत एंव ग्रामीण विकास और बालाघाट के प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल ने किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्रों का वितरण किया है. समारोह में खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल, विधानसभा की उपाध्यक्ष हिना कावरे भी मौजूद रहीं.

प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने 2 लाख रूपये तक के कर्जदार किसानों का कर्जा माफ किया है. जिसमें ऐसे किसानों को कर्जमुक्ति का बैंक की ओर से ऋणमाफी प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया. बालाघाट, परसवाड़ा और लालबर्रा के किसानों को ऋणमाफी का प्रमाण पत्र बांटा गया.वहीं कार्यक्रम के दौरान प्रभारी मंत्री ने पूर्व की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधते हुये कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के हित में कुछ नहीं किया और किया तो चंद उद्योगपतियों के लिए किया है.

ऋण माफी प्रमाण पत्र

केंद्र की मोदी सरकार भी वैसे ही कर रही है. भारत-पाकिस्तान में जो कुछ घट रहा है उसको लेकर भी भाजपा राजनीति कर रही, लेकिन कांग्रेस ने कभी राजनीति नहीं की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक बत्ती कनेक्शन मुफ्त देने का कार्य हो या फिर पट्टा वितरण का कार्य तत्कालीन दिग्विजय सिंह सरकार ने किया था. वर्तमान कमलनाथ सरकार ने किसानों के ऋणमाफी किया और अपने वचन का पालन भी किया. बिजली बिल हाफ कर दिया गया. कन्याओं के विवाह पर 51 हजार रूपये दिये जा रहें, लेकिन भाजपा नेताओं को इसमें भी कमी दिख रही और लोगों को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं.

ऋण माफी प्रमाण पत्र
Last Updated : Mar 3, 2019, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details