मध्य प्रदेश

madhya pradesh

mp Weather Update: झमाझम बारिश ने पहले ही दिन निकाली नौतपा की गर्मी, मौसम विभाग के मुताबिक जानें कब तक रहेगी ऐसी स्थिति

By

Published : May 25, 2022, 10:45 PM IST

प्रदेश के कई जिलो में पिछले हफ्ते से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. कई जगहों पर आंधी, बारिश और ओले गिरने से गर्मी के तेवर कुछ कम हुए हैं. पारे में भी 5 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है. वहीं नौतपा के पहले ही दिन कई जिलों में हुई बारिश के बाद मौसम सुहाना होने से लोगों ने चिलचिलाती गर्मी मे राहत की सांस ली.

mp Weather Update
एमपी में झमाझम बारिश

बालाघाट। नौतपा का पहला दिन बारिश के नाम रहा, जिस तरह नौतपा लगते ही भयंकर गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो जाता था ऐसा इस बार बिल्कुल भी देखने को नहीं मिला. इस बार नौतपा के पहले ही दिन इंद्रदेव मेहरबान नजर आए. अबकी बार चिलचिलाती गर्मी के बजाय मौसम सुहाना रहा. प्रदेश के कई जिलों में दोपहर के बाद मौसम का मिजाज बदल गया. आंधी तूफान के साथ झमाझम बारिश हुई. (Heavy rain first day of Nautapa) जिससे लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की.

कुछ जगहों पर हुई ओलावृष्टि:अचानक मौसम के बदलाव के साथ जमकर अंधी तूफान बारिश साथ बालाघाट में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई. जिले बड़गांव स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को संभावना जताई थी कि, 25 से 28 मई तक जिले में हल्की बारिश होगी. मौसम विज्ञानिक धर्मेंद्र आगाशे ने बताया कि, 28 मई तक मौसम शुष्क रहने के साथ आंधी तूफान और हल्की बारिश होगी. इससे तापमान में गिरावट दर्ज होगी. वहीं गर्मी में होने वाली बारिश से सब्जी की खेती करने वाले किसानों पर इसका प्रभाव पड़ने की आशंका जताई गई है.(Monsoon Update in Madhya Pradesh).

Weather Update: MP में जारी है झमाझम बारिश का दौर, जानें अगले 24 घंटे के हाल

तापमान में 5 डिग्री की गिरावट:जिले में मौसम का मिजाज बदलने से गर्मी के तेवर कम हुए हैं. पारा भी पिछले 1 सप्ताह में करीब 5 डिग्री सेल्सियस नीचे आ चुका है.इससे पहले 18 मई को पारा 44 से 45 डिग्री दर्ज किया जा गया था, लेकिन अब 39 से 40 डिग्री के बीच बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details