मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गैस एजेंसी संचालक लगा रहे उज्ज्वला योजना को पलीता, कनेक्शन देने पर ले रहे पैसा

बालाघाट में गैस एजेंसी संचालक उज्ज्वला योजना के तहत दिए जा रहे गैस कनेक्शन के पैसे ले रहे हैं. इस मामले में एसडीएम ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

By

Published : May 18, 2020, 11:20 PM IST

ujwala yojana
उज्ज्वला योजना के कनेक्शन देने पर ले रहे पैसा

बालाघाट। जनकल्याणकारी योजनाओं में से एक उज्ज्वला योजना, गरीब महिलाओं को चूल्हे की तपन और धुएं से निजात दिलाने के लिए लागू की गई थी, लेकिन कुछ गैस एजेंसी संचालक इस योजना पर पानी फेरने का काम कर रहे हैं. योजना के तहत मुफ्त में गैस के कनेक्शन दिए जाने थे, लेकिन एजेंसी वाले हितग्राहियों से गैस कनेक्शन लगाने के पैसे ले रहे हैं.

उज्ज्वला योजना के कनेक्शन देने पर ले रहे पैसा

इसका ताजा मामला जिले के किरनापुर तहसील के खोड़सिवनी गांव का है, जहां मोहगांवखुर्द इंडेन गैस एजेंसी संचालक ने उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त कनेक्शन देने के बजाय हितग्राहियों से चार हजार रुपये लेकर कनेक्शन दिए हैं. जब मामले का खुलासा हुआ तो एजेंसी संचालक ने हितग्राही के रुपये वापस कर माफी मांगी. खोड़सिवनी गांव निवासी महिला ललिता सिंघनधुपे ने बताया कि पहले एजेंसी वाले ने उससे चार हजार रुपए लिए फिर मीडिया के हस्तक्षेप पर रुपये वापस कर दिए. ऐसे ही हट्टा गांव की निवासी गीता राउत का कहना है कि बालाघाट स्थित अरिहंत गैस एजेंसी वाले ने उज्ज्वला कनेक्शन के लिए आठ सौ रुपए लिए हैं.

इस पूरे मामले पर किरनापुर एसडीएम निकिता मंडलोई का कहना है कि मामला संज्ञान में ले लिया गया है, इसकी पूरी जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर एजेंसी संचालक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details