मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बालाघाट के गांगुलपरा में सड़क हादसे में तीन आदिवासी मजदूरों समेत चार की मौत

By

Published : Dec 26, 2020, 9:41 AM IST

Updated : Dec 26, 2020, 1:20 PM IST

बालाघाट के बैहर में सड़क हादसा हो गया, स्कूटी सवार को बचाने में ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया, घटना में चार लोगों की मौत हो गई.

accident
एक्सीडेंट

बालाघाट। बैहर मार्ग पर भरवेली थाना क्षेत्र गांगुलपरा घाटी के पास एक सड़क हादसा में 4 लोगों की मौत हो गई. वहीं 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसमें से 2 घायलों को नागपुर मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है.

घटना में चार की मौत

बताया जा रहा कि है कि स्कूटी सवार को बचाने के चक्कर में चरोटा भाजी और झाड़ू से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया. इस हादसे में ट्रक ने स्कूटी सवार को भी चपेटे में ले लिया. जहां स्कूटी सवार सहित ट्रक में बैठे करीब 4 आदिवासी मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं इस हादसे में करीब 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया है.

मौके पर पहुंचा प्रशासनिक अमला

घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय प्रशासनिक अमला कलेक्टर,एसडीएम, तहसीलदार मौके पर पहुंचे. जहां राहगीरों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया. दरअसल, ग्राम पायली के रहने वाले कुछ लोग झाड़ू बनाने का कार्य करते हैं जो कि झाड़ू बनाने कच्चा मटेरियल लेने घाटी बस से गये थे, लौटते समय घाटी से गुजरने वाले एक ट्रक में आ रहे थे. तभी गांगुलपाड़ा के पास सामने से आ रही स्कूटी सवार को बचाने के चक्कर में ट्रक चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए स्कूटी सवार को टक्कर मारकर वाहन का नियंत्रण खो दिया.

राज्य मंत्री आयुष ने जताया दुख

ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया, जिसमें पायली गांव निवासी तीन महिलाएं सहित स्कूटी सवार की मौत हो गई. सड़क दुर्घटना में 4 लोगों की मृत्यु होने पर आयुष मंत्री कावरे ने दुख व्यक्त किया है. मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष स्वतंत्र प्रभार एवं जल संसाधन विभाग रामकिशोर नानो कांवरे ने इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने इस दुर्घटना में मृत 4 व्यक्तियों के परिजनों और घायल हुए सभी आठ लोगों को स्वैच्छानुदान मद से 10-10 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों से संपर्क कर घायलों का समुचित उपचार करने के निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Dec 26, 2020, 1:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details