मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रेत माफिया बन गए हैं राज्यमंत्री, अवैध कारोबार में एसपी और कलेक्टर भी शामिलः कंकर मुंजारे

By

Published : Jul 7, 2020, 5:28 PM IST

बालाघाट में पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने एसपी, कलेक्टर समेत राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, जिले में रेत माफियाओं का गिरोह सक्रिय है, जिसमें तमाम प्रशासनिक अधिकारी शामिल हैं. इस गिरोह के सरगना राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे हैं.

Former MP Kankar Munjare
पूर्व सांसद कंकर मुंजारे

बालाघाट।गुनई रेत घाट पर रेत ठेकेदार के कर्मचारियों के साथ मारपीट किए जाने के मामले में खैरलांजी पुलिस ने पूर्व सांसद कंकर मुंजारे के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इस मामले में पूर्व सांसद कंकर मुंजारे को जमानत मिल गई है. जमानत मिलते ही पूर्व सांसद ने पूरे प्रशासनिक अमले, राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे और शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

पूर्व सांसद कंकर मुंजारे

पूर्व सांसद ने कहा एसपी, कलेक्टर और सीनियर अफसर रेत माफियाओं के साथ मिले हुए हैं, उन्होंने नए निर्वाचित राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे को रेत माफियाओं का सरगना तक कह दिया. पूर्व सांसद ने कहा कि अब तो बाालघाट का बंटाधार ही हो जाएगा, जब रेत माफियाओं के सरगना को ही मंत्री बनाया जाने लगा है. जिले में चल रहे रेत के काले कारोबार में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सफेदपोश भी इन माफियाओं के पार्टनर हैं.

उन्होंने कहा, जनता को अब जागरुक होने की जरूरत है, इसमें कोई राजनीति की बात नहीं है. आने वाले भविष्य के लिए नदियों को बचाना है. सबको मिलकर माफियाओं के खिलाफ इस लड़ाई में शामिल होना होगा. इसके अलावा पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने कहा, गिरफ्तारी के दिन उन्हें जान से मार डालने की योजना बनाई गई थी. लेकिन वे बच निकले. उन्होंने पुलिस के रवैए पर सवाल उठाते हुए कहा, उन्हें कपड़े तक पहनने का समय नहीं दिया गया, गिरफ्तारी की इतनी भी क्या जल्दी थी, वो भाग थोड़े ही रहे थे. उन्होंने कहा, पुलिस की हर बात मानने को तैयार थे, लेकिन पुलिस उनके साथ ऐसे पेश आई, जैसे वे कोई नामी क्रिमनल हों. ये रेत माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाने का परिणाम है, पुलिस दबाव में काम कर रही है.

बता दें 25 जून को पूर्व सांसद कंकर मुंजारे अपने समर्थकों के साथ ग्रामीणों के बुलावे पर गुनई रेतघाट में पहुंचे थे, जिसके बाद पुलिस ने पूर्व सांसद समेत उनके समर्थकों पर कर्मचारियों से मारपीट करने और पैसों की मांग करने के आरोप में मामला दर्ज किया था. इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details