मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवधर क्रिकेट फेस्टिवल में शामिल हुए विनोद कांबली

बालाघाट के वारासिवनी में शनिवार को अंतरराज्यीय देवधर क्रिकेट फेस्टिवल 2021 का मेगा फाइनल मैच आयोजित हुआ. इस मैच में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली शामिल हुए.

By

Published : Feb 13, 2021, 8:28 PM IST

Vinod Kambli
पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली

बालाघाट।वारासिवनी में आयोजित अंतरराज्यीय देवधर क्रिकेट फेस्टिवल 2021 का मेगा फाइनल मुकाबला शनिवार का आयोजित हुआ. क्रिकेट फेस्टिवल के समापन समारोह में पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली शामिल हुए. इस मौके पर खनिज विकास निगम अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल भी शामिल हुए. फेस्टिवल में विजयी टीम को पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने पुरस्कृत किया.

क्रिकेट फेस्टिवल में शामिल होने बालाघाट पहुंचे विनोद कांबली

कौन हुआ विजयी

अंतरराज्यीय देवधर क्रिकेट फेस्टिवल 2021 में रेलवे बिलासपुर ने KYC इंदौर को 4 विकेट से हराकर विजय हासिल की. जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने विजेता टीम बिलासपुर और उपविजेता टीम इंदौर को नगद राशि सहित कप प्रदान किए गए.

मीडिया से की चर्चा

अंतरराज्यीय देवधर क्रिकेट फेस्टिवल मैच के फाइनल पर हर साल प्रसिद्ध क्रिकेटर को आमंत्रित किया जाता है. ऐसे में साल 2021 के फाइनल मैच के लिए पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली को आमंत्रित किया गया था. जैसे ही वे शहर पहुंचे विधायक प्रदीप जायसवाल ने उनका स्वागत किया.

बॉलिंग करते विनोद कांबली

मीडिया से रूबरू होते हुए विनोद कांबली ने कहा कि वारासिवनी में क्रिकेट के प्रति युवाओं में समर्पण और क्रिकेट की गतिविधियों को लगातार बनाए रखने के लिए विधायक प्रदीप जायसवाल की पहल काबिल-ए-तारीफ है. उन्होंने विधायक को युवाओं के किए क्रिकेट एकेडमी खोलने की सलाह दी, जिससे भविष्य में क्षेत्र का युवा देश की टीम के लिए भी अपना योगदान दे सके.

विवादास्पद सवालों से किया किनारा

विनोद कांबली ने मीडिया से चर्चा के दौरान पूछे गए विवादास्पद सवालों से किनारा करते हुए उन्हें हंसी में उड़ा दिया. उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को अपना अभिन्न मित्र बताते हुए कहा कि आज भी वे दोनों मिलकर नए रिकॉर्ड बना सकते हैं.

खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत

केक काटकर मनाया प्रदीप जायसवाल का जन्मदिन

मीडिया के सवालों के जवाब देने के बाद विनोद कांबली और विधायक प्रदीप जायसवाल क्रिकेट मैदान की ओर रवाना हुए. इस बीच सिविल क्लब मैदान पर विधायक के समर्थकों ने उनके जन्मदिन पर केक काटने का कार्यक्रम रखा था, जहां पर रुककर जायसवाल ने केक काटा और कांबली सहित युवाओं ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं.

क्रिकेट की पिच से सियासत में एंट्री करने की तैयारी में कार्तिकेय चौहान

कांबली ने चूमा मैदान

विधायक का जन्मदिन मनाने के बाद वे क्रिकेट मैदान पहुंचे, जहां पर कांबली ने मैदान में कदम रखने के पहले जमीं को चूमा. फिर पैदल पूरे मैदान का भ्रमण किया और वहां हजारों की संख्या में मौजूद दर्शकों का अभिनंदन किया. उन्होंने अपने संबोधन में मैदान की भरपूर तारीफ करते हुए इंदौर और बिलासपुर टीम के खिलाड़ियों के खेल की तारीफ की. साथ ही लगातार 27 सालों से देवधर क्रिकेट प्रतियोगिता को जारी रखने के लिए विधायक प्रदीप जायसवाल की प्रशंसा करते हुए बधाई दी और उनके कार्यों की सराहना की.

खिलाड़ियों को किया गया पुरस्कृत

कई खिलाड़ी आ चुके हैं

वारासिवनी में पिछले 27 सालों से लगातार अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट देवधर ट्राफी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें हर प्रदेश की टीमें हिस्सा लेती हैं. इस टूर्नामेंट में पूर्व में टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी भी मेहमान बनकर आ चुके हैं. पिछले साल खनिज मंत्री रहे प्रदीप जायसवाल ने हरभजन सिंह को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया था. इस बार खनिज निगम अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी विनोद कांबली को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया.

दर्शक हुए उत्साहित

विनोद कांबली को देखकर दर्शकों का उत्साह देखते ही बना. वहीं क्रिकेट पिच पर विनोद कांबली बॉलिंग और प्रदीप जायसवाल ने बैटिंग भी की. विनोद कांबली ने मीडिया से चर्चा में प्रदीप जायसवाल से अपील की कि वे बालाघाट में क्रिकेट अकेडमी बनाएं, जिससे कि यहां के खिलाड़ियों की प्रतिभा सबके सामने आ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details