मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर की मौजूदगी में लगा पहला कोरोना टीका, वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित

By

Published : Jan 17, 2021, 10:08 AM IST

कोविड वैक्सीन टीकाकरण का महाअभियान शुरू होने पर बालाघाट में पहला टीका सफाई कर्मी रंजीता वाघाड़े एवं भूनेश किरनापुरे को लगाया गया.

Corona vaccine
कोरोना वैक्सीन

बालाघाट।16 जनवरी से लोगों को कोरोना संक्रमण के खतरे से सुरक्षित रखने के लिए पूरे देश में वैक्‍सीनेशन अभियानशुरू किया गया है. पहले दिन सफाई कर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की डोज दी गई. बालाघाट में भी टीकाकरण अभियान की शुरूआत हो गई है. पूर्व कृषि मंत्री एवं वर्तमान विधायक गौरीशंकर बिसेन की मौजूदगी में जिला चिकित्सालय बालाघाट में भी जिले का पहला टीका सफाई कर्मचारी रंजीता वाघाड़े को लगाया गया.

सफाईकर्मियों को लगा कोरोना टीका

इन 10 लोगों को लगा टीका

जिला चिकित्सालय बालाघाट में कोविड वैक्सीन का पहला टीका वार्ड नंबर-13 की सफाई कर्मचारी रंजीता बाघाड़े को लगाया गया. इसके बाद दूसरे नंबर पर डॉ रोहित गुप्ता, तीसरे नंबर डॉ अर्चना गुप्ता, चौथे नंबर पर डॉ आशुतोष बांगरे, पांचवे नंबर पर डॉ सीके पारधी, छठवें नंबर पर डॉ रागिनी पारधी, सातवे नंबर पर स्वास्थ्य कर्मचारी आलोक श्रीवास्तव, आठवें नंबर पर एएनएम नीलू ठाकरे, नौवे नंबर पर ज्योति पटले एवं 10 वें नंबर पर मंजू कवरे को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया.

वैक्सीन से डरने की कोई बात नहीं

कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाने के बाद रंजीता वाघाडे ने बताया कि कोरोना वैक्सीन का इंजेक्शन लगाने पर न तो उसे कोई घबराहट हुई और न ही दर्द हुआ हैं. इंजेक्शन लगने के बाद भी वह सामान्य ही हैं. उसे किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं हुई. इसमें डरने की कोई बात नहीं है.

कोरोना टीकाकरण अभियान

'कोविड वैक्सीन टीका पूरी तरह से सुरक्षित'

पूर्व कृषि मंत्री एवं वर्तमान विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कोविड वैक्सीन टीकाकरण को प्रारंभ कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि उनके अथक परीश्रम एवं मार्गदर्शन से आज सम्पूर्ण भारत देश में कोविड वैक्सीन का टीकाकरण अभियान प्रारंभ हो गया है. कोविड वैक्सीन टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और आम जन इसको लेकर किसी तरह के बहकावे में न आये और अफवाहों पर ध्यान न दें. कोविड वैक्सीन का टीका जिले में तीन चरणों में लगाया जायेगा.

400 स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगेगा टीका

प्रथम सप्ताह में दोनों स्थानों पर 400-400 स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जायेगा. इनमें आशा कार्यकर्त्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ता एवं स्वास्थ्य विभाग की एएनएम शामिल है. प्रथम सप्ताह में शनिवार, सोमवार, बुधवार एवं गुरूवार को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक टीका लगाया जायेगा और एक केन्द्र पर एक दिन में 100 लोगों को ही टीका लगाया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details