मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत

बालाघाट जिले की वारासिवनी के खंडवा गांव में खेत में काम कर रहे एक बुजुर्ग किसान की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. घटना की सूचना पर वारासिवनी पुलिस अस्पताल पहुंची. जिसके बाद मृतक को अस्पताल लेकर आए, सभी किसानों के बयान दर्ज कर पंचनामा कर शव को पीएम के लिए भेज दिया.

By

Published : Apr 29, 2020, 9:42 AM IST

Updated : Apr 29, 2020, 8:57 PM IST

Farmer dies due to lightning strikes in Khandwa village of Varasivani
वारासिवनी के खंडवा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत

बालाघाट।जिले की वारासिवनी के खंडवा गांव में खेत में काम कर रहे एक बुजुर्ग किसान पर आकाशीय बिजली गिर गई. जिसे आसपास के लोगों ने आनन-फानन में वारासिवनी सिविल अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.

वारासिवनी के खंडवा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत

दरअसल, मृतक किसान के पड़ोसी ने बताया कि वो लोग खेत में पानी दे रहे थे. तभी अचानक शाम करीब 4 बजे बारिश होने लगी. जिससे बचने के लिए वो और मृतक किसान गोपाल कोलते खेत में लगे पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए. उसी दौरान अचानक जोरदार आवाज के साथ आसमान में बिजली चमकते हुए पेड़ पर गिरी. जिसकी चपेट में गोपाल आ गया और गंभीर रूप से झुलस गया.

जिसके बाद उसे खेत में काम कर रहे हैं अन्य लोगों के साथ मिलकर आनन-फानन में बाइक से वारासिवनी सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पर वारासिवनी पुलिस अस्पताल पहुंची. जिसके बाद अस्पताल लेकर आए सभी किसानों के बयान दर्ज कर पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम के लिए भेज दिया.

Last Updated : Apr 29, 2020, 8:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details