मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चंद घंटों की बारिश से घरों में घुसा पानी, नगर पालिका की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

By

Published : Jul 5, 2020, 9:39 PM IST

बालाघाट में हुई झमाझम बारिश से नगरपालिका की अव्यवस्था सामने आ गई हैं. पहली बारिश में ही पानी लोगों के घरों मे घुस गया है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Waterlogging from rain water
बारिश के पानी से जलभराव

बालाघाट। नगरपालिका परिषद बालाघाट की अव्यवस्थाओं के चलते बरसात का पानी अब लोगों के घरों में घुस गया है. जिससे लोगों की परेशानीयां भी बढ़ने लगी हैं. शहर के कई क्षेत्रों से ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं, जहां पानी लोगों के घरों में घुस चुका है. जो नगर पालिका की अव्यवस्थाओं का परिणाम है. समय रहते शहर की नालियों की सफाई नहीं होती है जिससे लोगों को परेशान होना पड़ता है. नगर पालिका बालाघाट के पास साफ-सफाई कर्मचारियों की बड़ी फौज और स्वास्थ्य अमला होने के बावजूद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

बारिश के पानी में डूबी बाइक

5 जुलाई को देर शाम हुई चंद घंटों की बारिश से शहर का अधिंकाश हिस्सा जलमग्न हो गया. जिसका खामयाजा लोगों काे भुगतना पड़ रहा है. कुछ तस्वीरें दीनदयाल पुरम कॉलोनी से भी सामने आईं जहां कॉलोनी के लोग परेशान नजर आए. बताया जा रहा है कि कॉलोनी के समीप सड़क के किनारे पानी निकासी के लिए जो नाला बना हुआ है, उसकी कई महीनों से सफाई नही हो पाई है. जिस कारण बारिश का पानी नाले के उपर से होकर सड़कों से बहता हुआ लोगों के घरों में घुस रहा है.

बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव

शहर में हनुमान चौक, अंबेडकर चौक, शहर के मुख्यमार्ग सुभाष चौक आदि जगहों पर देखने को मिली जहां पानी निकासी के लिए बनाई गई नालिया बंद होने से पानी सड़कों पर तैरता नजर आ रहा है. यदि इस प्रकार का आलम बना रहा है जल्द ही नगर पालिका प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. नपा प्रशासन को इस ओर ध्यान देना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details