मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ससुरालवालों की प्रताड़ना से तंग विवाहिता ने दी जान, पति सहित चार गिरफ्तार

वारासिवनी के रामपायली थाना क्षेत्र के बेनीटोला में ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर किरोसिन छिड़ककर आग लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गयी, परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पति, सास, ससुर, ननद को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Nov 3, 2019, 1:27 PM IST

Updated : Nov 3, 2019, 2:10 PM IST

नवविवाहिता की आत्महत्या के मामलें में पुलिस ने किया 4पर मामला दर्ज

बालाघाट। वारासिवनी के रामपायली थाना क्षेत्र के बेनी गांव के बेनीटोला में 22 अक्टूबर को 28 वर्षीय राजेश्वरी ने ससुराल वालों से परेशान होकर आत्मदाह की कोशिश की थी, जिसमें उसकी मौत हो गयी थी. जिसकी विवेचना करते हुए पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का प्रकरण दर्ज किया है. मृतका के पति मनशलाल खरे ने बताया था कि सुबह के वक्त उसकी पत्नी ने खुद ही अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी. जिससे उसकी मौत हो गई थी. मृतका राजेश्वरी के 2 बेटे हैं, जिनकी उम्र 3 साल व 10 माह है, वहीं मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

नवविवाहिता की आत्महत्या के मामलें में पुलिस ने किया 4पर मामला दर्ज

सूचना मिलते ही रामपायली पुलिस व खैरलांजी तहसीलदार आकांक्षा चौरसिया मौके पर पहुंचे और ससुराल पक्ष का बयान दर्ज कर पंचनामा कराने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) रामनरायण परतेती ने बताया कि मृतका को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है, रामपायली पुलिस ने अपराध क्रमांक 311/19 भादंवि की धारा 304बी, 34 के तहत मृतका के पति मनशलाल 28 वर्ष, ससुर ईशुलाल 58 वर्ष, सास सुखवंती 56 वर्ष व ननद शकुनबाई 40 वर्ष निवासी बेनीटोला के खिलाफ मामला दर्ज कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

एसडीओपी के सहायक रीडर घनश्याम डहेरिया ने बताया कि चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिन्हें पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया जाएगा.

Last Updated : Nov 3, 2019, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details