मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दो वर्षों से नही हुआ ब्लीचिंग पाउडर का वितरण, जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया जांच का भरोसा

बालाघाट के परसवाड़ा में दो वर्षों से ब्लीचिंग पाउडर का वित्तरण नहीं होने से जनपद अध्यक्ष ने निरीक्षण करने आये जिला स्वास्थ्य अधिकारी को अपनी समस्याएं बताई. अधाकारी ने जल्द ही सभी समस्यों को दूर करने का आश्वासन दिया है.

By

Published : Sep 23, 2019, 10:01 PM IST

दो वर्षों से नही हुआ ब्लीचिंग पाउडर का वितरण, जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया जांच का भरोसा

बालाघाट। जिले के परसवाड़ा में दो वर्षों से ब्लीचिंग पाउडर का वित्तरण नहीं हुआ है. जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारी अजय कुमार जैन ने परसवाड़ा दौरे पर जनप्रतिनिधियों ने ब्लीचिंग पाउडर के अब तक क्षेत्र मे वितरण नहीं किये जाने के विषय पर चर्चा की. इस दौरान जिला स्वास्थ्य अधिकारी अजय कुमार जैन ने उन्हें आश्वस्त करते हुये कहा कि परसवाड़ा क्षेत्र के लिए तुरंत ही 20 बैग ब्लीचिंग पाउडर उपलब्ध कराया जाएगा.

दो वर्षों से नही हुआ ब्लीचिंग पाउडर का वितरण, जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया जांच का भरोसा

इस दौरान उपस्थित जनपद अध्यक्ष सुशीला सरोते सहित जनप्रतिनिधियो व ग्रामीणों ने दौरे पर आये जिला स्वास्थ्य अधिकारी से कहा कि बारिश के मौसम मे परसवाड़ा क्षेत्र में ब्लीचिंग पाउडर और मलेरिया रोकथाम के लिए मच्छरदानी और दवाईयों के छिड़काव नहीं किया गया. जिससे क्षेत्र में बीमारियो के फैलने कि आशंका है. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परसवाड़ा में महिला चिकित्सक व आपातकालीन सेवा अस्पताल मे समय पर उपलब्ध नहीं हो पाते, साथ ही अन्य सुविधाओ को बढा़ये जाने की बाते कही गई.

मामले में जिला स्वास्थ्य अधिकारी अजय कुमार जैन ने उन्हें आश्वस्त करते हुये कहा कि जिले से जानकारी लेकर स्टोर कीपर से बात करके परसवाड़ा क्षेत्र के लिए तत्काल 20 बैग ब्लीचिंग पाउडर उपलब्ध कराया जाएगा. ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुधीर कुमरे व अन्य जनप्रतिनिधियों ने कहा कि जैसे-जैसे आवश्यकता होगी वैसे वैसे ब्लीचिंग पाउडर की आवश्यकता को पूरा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details