मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बालाघाट: मानव तस्करी का बड़ा खुलासा, अन्तर्राजीय गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार

बालाघाट जिले की कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने मानव तस्करी के मामले से जुड़े 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 18, 2019, 11:59 PM IST

मानव तस्करी का बड़ा खुलासा

बालाघाट| जिले की कोतवाली पुलिस को मानव तस्करी मामले में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने मानव तस्करी के मामले से जुड़े 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें बालाघाट सहित महाराष्ट्र के लोग शामिल हैं.

मानव तस्करी का बड़ा खुलासा

11 मई को कोतवाली में एक युवती के अपहरण और दुराचार की शिकायत दर्ज की गई थी. इस मामले की जांच के दौरान बालाघाट पुलिस को 48 घंटे के भीतर बड़ी सफलता हाथ लगी है. मानव तस्करी मामले में पुलिस ने अन्तर्राजीय गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिसमें बालाघाट सहित महाराष्ट्र के लोग शामिल हैं. जानकारी के अनुसार युवती को शादी समारोह में केटरिंग का काम दिलाने के बहाने ले जाया गया था और महाराष्ट्र राज्य के तिरोड़ा तहसील के एक गांव में ले जाकर डेढ़ लाख रुपए में बेच दिया.

नगर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र यादव ने मानव तस्करी घटना से जुड़ी जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में फरार 2 महिला आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही. घटनाक्रम के अनुसार नाबालिग का अपहरण कर उसकी जबरदस्ती शादी कर उसे बेच दिया गया था. जब नाबालिग की जांच हुई उसके बाद पुलिस ने मानव तस्करी का बड़ा मामला पकड़ा. आरोपियों के खिलाफ धारा 365, 368, 370(1), 376 और एस टी/एस सी एक्ट तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों के पास से दो मोटरसाइकिल, आरोपियों के मोबाइल व 37 हजार रुपए नगदी बरामद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details