मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आचार संहिता लगते ही रोड पर उतरे एसपी-कलेक्टर, शासकीय भवनों पर लगे होर्डिंग बैनर को हटवाया

बालाघाट में अचार संहिता का कडाई से पालन करवाने के लिये जिले के कलेक्टर दीपक आर्य व एसपी अभिषेक तिवारी दल बल के साथ रोड पर उतर आये और शासकीय भवनो, संपत्ति पर लगे राजनितिक दलों के बैनर होर्डिंग पोस्टर हटवाए.

By

Published : Mar 12, 2019, 4:28 PM IST

अचार संहिता के तहत कार्रवाई

बालाघाट। पूरे देश में लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगा दी गई है जिसके बाद बालाघाट में अचार संहिता का कडाई से पालन करवाने के लिये जिले के कलेक्टर दीपक आर्य व एसपी अभिषेक तिवारी दल बल के साथ रोड पर उतर आये और शासकीय भवनो, संपत्ति पर लगे राजनितिक दलों के बैनर होर्डिंग पोस्टर हटवाए.

अचार संहिता के तहत कार्रवाई


बालाघाट सहित जिले के वारासिवनी, कटंगी, लांजी सहित अन्य क्षेत्रों में प्रशासनिक अधिकारियों को कलेक्टर ने आचार संहिता के दौरान उसका पालन करने के आदेश जारी किया. इसी के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारी राजस्व, पुलिस व नगरपालिका के कर्मचारियों द्वारा रोड के दोनों ओर लगे होर्डिंग बैनर पोस्टर को हटाकर जप्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. बताया जाता है कि संपति विरुपण की कार्रवाई की मोनीटरिंग जिले के रिटर्निंग ऑफिसर दीपक आर्य व एसपी अभिषेक तिवारी स्वंय कर रहे हैं.


इस संबंध में जानकारी देते हुए एएसआई लक्ष्मी प्रसाद पटेल ने बताया कि आचार संहिता के लागू होते हैं शहर में लगे होल्डिंग्स एवं बैनर को उतारने का कार्य किया जा रहा है. साथ ही लोगों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे बिजली के पोल, शासकीय स्थानों एवं नगर के किसी भी चौक चौराहे पर किसी भी प्रकार के होर्डिंग एवं बैनर ना लगाएं, वहीं कोई भी व्यक्ति आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details