मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खेत पर काम कर रही महिला की बाघ के हमले में हुई मौत, परिजनों को मिली 10 हजार सहायता राशि

By

Published : Dec 2, 2022, 8:53 PM IST

बालाघाट के जंगलों से सटे नांदगांव में शुक्रवार को दोपहर में खेत में काम कर रही एक महिला पर बाघ ने हमला कर दिया. इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई(Balaghat tiger attack women died). वन विभाग के अधिकारी का कहना है कि, महिला के परिजनों को तत्काल सहायता राशि 10 हजार रुपये प्रदान की गई है.

balaghat tiger attack women died
बालाघाट बाघ के हमले से महिला की मौत

बालाघाट।जिले केवारासिवनी परिक्षेत्र में खेत में काम कर रही महिला पर बाघ ने हमला कर दिया. महिला की मौके पर ही मौत हो गई. रोज की तरह महिला शुक्रवार दोपहर खेत के खलिहान में काम रही थी. इसी दौरान जंगल से आए बाघ महिला पर हमला कर उसे घसीटकर जंगल में ले जाने लगा(Balaghat tiger attack women died). तभी खेत में काम करने वाले अन्य किसानों ने शोर मचाया तो बाघ ने करीब दो सौ मीटर में छोड़कर महिला को भाग गया. बाघ के हमले से महिला की मौत के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है.

महिला पर बाघ ने किया हमला:बालाघाट के वन परिक्षेत्र वारासिवनी अंतर्गत ग्राम नांदगांव जंगल से लगा हुआ है. इस वजह से यहां बाघों के आने से ग्रामीणों में दहशत है. क्षेत्र में आए दिन बाघ पालतू मवेशियों को अपना शिकार बनाता है. इस बीच शुक्रवार को बाघ ने एक महिला को अपना शिकार बना लिया. खेत में काम करने के दौरान महिला पर बाघ अटैक करते हुए जंगल में घसीटकर ले जाने लगा, तभी मौके पर मौजूद किसानों के हल्ला करने पर बाघ ने महिला को छोड़ दिया और जंगल में भाग गया. घटना की सूचना वन विभाग को दी गई.

'हत्यारे' बाघ की फोटो आई सामने, युवक को बाइक से घसीटकर ले गया था जंगल

मृतका के परिजनों को 10 हजार की सहायता राशि:गांव के सरपंच ने बताया कि, इस पूरी घटना की सूचना तुरंत वन विभाग को दी गई थी, इसके बावजूद शाम 4 बजे तक वन विभाग की टीम घटनास्थल पर नहीं पहुंची थी(Balaghat tiger attack incident). उन्होंने बताया, गुरुवार को भी बाघ ने बोटेझरी में गाय के बछड़े का शिकार किया था. वहीं वन विभाग के अधिकारी का कहना है कि, महिला के परिजनों को तत्काल में सहायता राशि 10 हजार रुपये प्रदान की गई है. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई पूरी कर ली है. इस घटना के बाद वन विभाग के अधिकारी ने ग्रामीणों को जंगल की तरफ लगे खेतों में अकेले जाने से मना किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details