मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रोको-टोको अभियान: मास्क नहीं लगाने वालों पर की चालानी कार्रवाई

By

Published : Aug 6, 2020, 5:31 PM IST

बालाघाट जिले के पारसवाड़ा में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने वालों से जुर्माना वसूला. साथ ही मास्क भी वितरित किए.

Fraudulent action against those who do not apply masks
मास्क नहीं लगाने वालों पर की चालानी कार्रवाई

बालाघाट। पारसवाड़ा में रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है. जिसके चलते मास्क न पहने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी के चलते प्रशासन ने कई लोगों पर चालानी कार्रवाई करते हुए बिना मास्क पहने घर से निकलने लोगों को मास्क भी दिए.

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर शासन-प्रशासन लगातार विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरुक करते हुए सावधानी बरतने के लिए प्रेरित कर रहा है. इसके बावजूद कई लोग मास्क नहीं पहने हुए दिखाई देते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाते हैं. इसी के चलते स्थानीय प्रशासन ने रोको टोको अभियान की शुरूआत की है. जिसके चलते चालानी कार्रवाई करते हुए मास्क वितरण किए.

परसवाड़ा तहसीलदार नितिन चौधरी और जनपद पंचायत परसवाड़ा के सीईओ रितेश चौहान ने अपने स्टाफ के साथ ताबड़तोड़ चालानी कार्रवाई करते हुए बिना मास्क लगाए आने जाने वालों से जुर्माना वसूला किया. बता दें कि रोको टोको अभियान के तहत जनपद पंचायत परसवाड़ा और बस स्टैंड पर चालानी कार्रवाई करते हुए बिना मास्क लगाए वाहन चालकों से जुर्माना वसूला गया. अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के देखते हुए नियमों की अनदेखी करने वालों को समझाइश देते हुए मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details