मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आस्था या अंधविश्वास: पुजारी ने किया नंदी के दूध पीने का दावा, देखने के लिए मंदिर में लगी भक्तों की भीड़

By

Published : Jul 30, 2019, 12:05 AM IST

अजाक्स थाने के पास भगवान शिव मंदिर के पुजारी ने नंदी की मूर्ती के दूध पीने का दावा किया. मंदिर के पुजारी ने बताया कि वह आरती के लिए पहुंचे नंदी को दूध चढ़ाया भगवान नन्दी ने दूध पी लिया, यह आस्था का मामला है. सावन मास मे ऐसा नजारा हमे धन्य करने वाला है.

आस्था या अंधविश्वास: भगवान नंदी के दूध पीने का दावा, देखने के लिए मंदिर में लगी भक्तों की भीड़


बालाघाट। अजाक्स थाने के पास भगवान शिव मंदिर के पुजारी ने नंदी की मूर्ती के दूध पीने का दावा किया. दावे के मुताबिक पुजारी के द्वारा दूध का भोग लगाने पर नंदी भगवान ने दूध ग्रहण कर लिया. जैसे ही इस बात की जानकारी स्थानीय लोगों को हुई मंदिर में भक्तों की भीड़ लग गई. बड़ी संख्या में मौजूद भक्तों ने नंदी को दूध पिलाना प्रारंभ कर दिया.

आस्था या अंधविश्वास: भगवान नंदी के दूध पीने का दावा, देखने के लिए मंदिर में लगी भक्तों की भीड़

जय- जय भगवान शंकर व हर हर महादेव की जयकारों की गूंज से मंदिर गूंजने लगा, लोगों का आना लगातार बढ़ते गया और देर तक जारी रहा. नंदी महाराज के दूध व पानी पीने का नजारा चर्चा का विषय बना हुआ है।
सावन माह में भगवान शंकर की पूजा अर्चना में लोग व्यस्त हैं ऐसे में भगवान शंकर के सवारी भगवान नंदी दूध और पानी पीने लगे तो वह ना सिर्फ कौतूहल बल्कि आस्था का विषय भी बन गया है, बालाघाट में भी ऐसा ही एक नजारा कोतवाली पुलिस थाना के निकट और अजाक्स थाना के सामने स्थित शंकर मंदिर में देर शाम आरती के दौरान ऐसा नजारा सामने आया.
मंदिर के पुजारी ने बताया कि वह आरती के लिए पहुंचे नंदी को दूध चढ़ाया भगवान नन्दी ने दूध पी लिया, यह आस्था का मामला है. सावन मास मे ऐसा नजारा हमे धन्य करने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details