मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सहकारी बैंक में 48 लाख का गबन, कैशियर पर गिरी गाज, जांच टीम तैयार

बालाघाट में सहकारी बैंक में 48 लाख रुपये के गबन के मामले में बैंक के कैशियर कैशियर धनेंद्र कटरे को अटैच कर दिया गया है. सहकारी केंद्रीय बैंक के महाप्रबंधक ने मामले की जांच के लिये टीम गठित कर दी है.

By

Published : Jul 10, 2019, 12:47 AM IST

बालाघाट सहकारी बैंक में 48 लाख का गबन

बालाघाट। सहकारी बैंक में 48 लाख रुपये के गबन मामले में कैशियर धनेंद्र कटरे को अटैच कर जांच टीम गठित कर दी गई है. 48 लाख के गबन का खुलासा होने के बाद आनन-फानन में कैशियर से पैसे जमा तो करा दिए गए हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.
सहकारी बैंक की बालाघाट ब्रांच के अंतर्गत 7 सहकारी समितियों द्वारा किसानों की राशि जमा की गई थी. 48 लाख रुपये ब्रांच के मैनेजर आशीष मिश्रा के माध्यम से कैशियर धनेंद्र कटरे को देकर पावती ली गई थी. आरोप है कि कैशियर धनेन्द्र कटरे ने राशि जमा करने की बजाय अपने काम में इस्तेमाल कर लिया.

सहकारी बैंक में 48 लाख का गबन, कैशियर पर गिरी गाज, जांच टीम तैयार
फर्जीवाड़े का खुलासा ऑनलाइन रिकॉर्ड जांच करने के दौरान हुआ. जांच के दौरान पाया गया कि राशि लोगों के नाम पर जमा ही नहीं की गई है. राशि को समिति और किसानों के नाम से ऑनलाइन करनी थी, लेकिन ऑनलाइन नहीं किया गया. कुछ समितियों की साल भर की तो किसी समिति की तीन-चार माह की राशि दर्ज नहीं थी.

जिला सहकारी केंद्रीय मर्यादित बैंक के महाप्रबंधक विजय कुर्मी राशि गबन की बात तो स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन कार्रवाई को लेकर वो पल्ला झाड़ रहे हैं. हालांकि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के महाप्रबंधक ने मामले में जांच टीम गठित कर दी है. अंदेशा लगाया जा रहा है कि गबन की राशि का आंकड़ा और बढ़ सकता हैं।. जिस राशि को जमा किया गया था उस पर ब्याज भी मिलना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details