मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दहेज के लिए पत्नी को जलाकर मारने का आरोप, पति सहित ससुराल के 4 लोग गिरफ्तार

बालाघाट में दहेज के लालच में एक नवविवाहिता को जलाकर मारने के आरोप में मृतका के पति के साथ ससुराल पक्ष के 4 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया गया. कोर्ट ने चारों आरोपियों पर मामला दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

By

Published : Jan 1, 2020, 2:28 PM IST

Updated : Jan 1, 2020, 3:30 PM IST

4 arrested including husband for burning wife to death
पति सहित 4 लोग गिरफ्तार

बालाघाट। वारासिवनी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बड़गांव में दहेज के लालच में नवविवाहिता को जलाकर मार डालने के आरोप में मृतका के पति सहित ससुराल पक्ष के 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मृतका के परिजनों का आरोप है कि विवाह में दहेज देने के बाद भी ससुराल वाले बहू को और दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करते रहते थे.

दहेज के लिए पत्नी को जलाकर मारने का आरोप

परिजनों का आरोप है कि मृतका के पति राजेन्द्र बिसेन ने अपने बड़े भाई शैलेन्द्र बिसेन से मोबाइल पर बात की. परिजनों ने आरोप लगाया कि 29 दिसंबर 2019 की सुबह राजेन्द्र ने अपनी मां और पिता के साथ मिलकर पत्नी पर केरोसिन डालकर उसे जला दिया. मायके पक्ष की शिकायत पर मृतका के पति, सास-ससुर, जेठ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने चारों आरोपियों को जेल भेज दिया.

मृतका की चीखने की आवाज सुनते ही पड़ोसियों ने108 एम्बुलेंस बुलवाई और गंभीर हालत में उसे जिला चिकित्सालय बालाघाट में भर्ती कराया गया. हालत गंभीर होने के कारण उसे छत्तीसगढ़ रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया था. मृतिका का एक 9 माह का बेटा भी है.

इस मामले में पहले वारासिवनी पुलिस ने पीड़िता के पति, जेठ, ससुर और सास के खिलाफ धारा 307, 498 A, 34, 3, 4 दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था, लेकिन अब विवाहिता की मौत के बाद अब हत्या का केस भी दर्ज कर लिया गया है.

Last Updated : Jan 1, 2020, 3:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details