मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना विस्फोट में 17 लोग पाए गए पॉजिटिव, मरीजों ने कोविड सेंटर जाने से किया इंकार

बालाघाट में कोरोना के 17 मरीजों के एक साथ पाॅजिटिव आने के बाद शहर में हडकंप मच गया है. वहीं इलाके को सील करने के बाद सभी पॉजिटिव मरीजों को कोविड सेंटर ले जाने की अधिकारियों द्वारा कार्रवाई की जा रही थी. इसी दौरान मरीजों ने हंगामा कर दिया और प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कोविड सेंटर जाने से मनाकर दिया.

By

Published : Sep 5, 2020, 8:31 PM IST

contenment zone
कंटेनमेंट न्यूज

बालाघाट।जिले के वारासिवनी के वार्ड 9 में आज एक साथ 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों सहित वारासिवनी में 17 मरीजो के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से शहर सहित क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. एक सप्ताह पहले ही इसी वार्ड के निवासी नगर पालिका कर्मी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद नगर पालिका कर्मी के परिवार सहित आसपास के 28 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिए गए थे. जिनमें से बीते गुरुवार की रात जबलपुर लैब से आई रिपोर्ट में 13 लोगों के पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई है.

शहर के टिहली बाई स्कूल में बनाए गए सेंटर में भर्ती 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. रिपोर्ट आने के बाद तुरंत ही वारासिवनी तहसीलदार राजेन्द्र टेकाम एवं ब्लाक चिकित्सा अधिकारी डॉ रविंद्र ताथोड़ ने स्वास्थ्य अमले एवं नगरपालिका अमले के साथ मौके पर पहुंचकर कंटेनमेंट वाले इलाके को सील करने की कार्रवाई की है. इलाके को सील करने के बाद सभी पॉजिटिव मरीजों को कोविड सेंटर ले जाने की अधिकारियों द्वारा कार्रवाई की जा रही थी. इसी दौरान मरीजों ने हंगामा कर दिया और प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कोविड सेंटर जाने से मनाकर दिया. जो काफी देर तक अधिकारियों के समझाइश के बाद भी नहीं माने. जिसके बाद अधिकारियों का दल वहां से मरीजों को लिए बिना ही वापस लौट गया.

विदित हो कि बीते तीन माह में शहर के इसी वार्ड 9 में अन्य वार्डो की तुलना में सर्वाधिक करीब 20 से अधिक कोविड से प्रभावित लोग पाए गए हैं. जो चिंता का सबब बना हुआ हैं. देर रात तक इन मरीजों को कोविड सेंटर नहीं ले जाए जाने से पॉजिटिव मरीजों के घरों के आसपास रहने वाले रहवासियों सहित पूरे वार्ड के लोग दहशत में आ गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details