मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राशन दुकान पर SDM का छापा, चावल में मिले मकड़ी के जाले

By

Published : Mar 13, 2021, 8:28 PM IST

उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद एसडीएम ने राशन दुकान पर छापेमार कार्यवाही की. जिसमें दुकान संचालक के दस्तावेज जब्त कर जांच की जा रही है.

SDM का छापा
SDM का छापा

अशोकनगर।शासकीय राशन की दुकानों पर काला बाजारी थमने का नाम नही ले रही है. आए दिन गरीबों के राशन को डाकरने की खबरें और शिकायत आते रहती है. कुछ ऐसा ही ताजा मामला आया है अशोक नगर में जहां शासकीय राशन की दुकानों पर घटिया राशन देने की शिकायत पर प्रशासन ने छापामार कार्यवाही की है.

राशन की दुकानों का निरक्षण करते ये है अशोक नगर के एसडीएम रवि मालवीय जिन्हें शिकायत मिली थी कि कुछ राशन की दुकानों पर घटिया राशन गरीबों को परोसा जा रहा है. जिसके बाद खाद्य विभाग की टीम के साथ एसडीएम रवि मालवीय ने राशन की दुकानों पर जायजा किया. और जब वह राशन की दुकानों पर पहुचें तो जो शिकायत थी वह सही पाई गई.

एसडीएम ने राशन दुकान पर छापेमार कार्यवाही की

TB मरीज की कोरोना से मौत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

इतना ही नहीं राशन संचालकों ने सरकार से मिले बढ़िया राशन को घटिया राशन से बदलकर उन्हें बांट रहे थे. मौके पर मिले चावलों की बोरी में मकड़ी के जाले एवं कीड़े मिले. इस तरह के राशन को लेकर एसडीएम ने दुकान संचालक को फटकार भी लगाई.

आपको बता दें कि इससे पहले शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के संचालक लंबे समय तक इस बात को लेकर हड़ताल पर थे कि राशन की पीओएस मशीन में गड़बड़ी है, जिसके कारण उन्हें नुकसान हो रहा है. जबकि इस मशीन के कारण सालों से जो राशन का गोरख धंधा चल रहा था वो अब बंद हो गया है.

फिलहाल एसडीएम ने पंचनामा बनाकर जल्द राशन की दुकानों के संचालकों पर कार्यवाही की बात की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details