मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आये 96 लोगों के लिए सैंपल, 2 डॉक्टर सहित 5 स्टाफ नर्स क्वॉरेंटाइन

26 अप्रैल को अशोकनगर के ईसागढ़ तहसील में एक महिला की कोरोना वायरस के चलते भोपाल में मौत हो गई थी. मौत के बाद आई रिपोर्ट के आधार पर महिला या उसके परिजनों के संपर्क में आए 96 लोगों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल लिए जा चुके हैं.

By

Published : Apr 29, 2020, 4:07 PM IST

Sample for 96 people who came in contact with Corona positive, 5 staff nurses quarantine with 2 doctors
कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आये 96 लोगो के लिए सैंपल,2 डॉक्टर सहित 5 स्टाफ नर्स क्वॉरेंटाइन

अशोकनगर। 26 अप्रैल को अशोकनगर के ईसागढ़ तहसील में एक महिला की कोरोना वायरस के चलते भोपाल में मौत हो गई थी. मौत के बाद आई रिपोर्ट के आधार पर महिला या उसके परिजनों के संपर्क में आए 96 लोगों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल लिए जा चुके हैं. वहीं महिला का इलाज कर रहे 2 डॉक्टर सहित पांच स्टाफ नर्सों को क्वॉरेंटाइन किया गया है.

आपको बता दें कि महिला शांति लोधी की मृत्यु के बाद कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही सबसे पहले उसके संपर्क में आए 96 लोग के सैंपल लिए गए. मृतक महिला एवं उसके पति अजब सिंह और अन्य रिश्तेदारों के संपर्क में रहे सभी लोगों के स्वास्थ्य विभाग ने सेंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए. साथ ही सभी को क्वॉरेंटाइन भी किया गया है. जिला अस्पताल में महिला का इलाज कर रहे डॉक्टर मनीष चौरसिया, संदीप भल्ला सहित पांच स्टाफ नर्स एवं 108 वाहन के ड्राइवर, क्लीनर सभी को क्वॉरेंटाइन किया गया है.

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन ने बताया की महिला जब जिला अस्पताल में भर्ती हुई थी. तब उसमें कोरोना जैसे कोई भी लक्षण नहीं पाए गए. लेकिन भोपाल पहुंचकर उसकी जांच की गई तब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके तुरंत बाद उसकी हिस्ट्री निकालकर 96 लोगों की जांच के सैंपल लिए गए हैं. बाकी महिला एवं उसके पति के संपर्क में आने वाले 2 डॉक्टर एवं पांच स्टाफ नर्स को क्वॉरेंटाइन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details