मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अपने जाति प्रमाण पत्र के विवाद पर बोले विधायक जजपाल सिंह जज्जी, 'बीजेपी नेता फैला रहे हैं भ्रम'

अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी के जाति प्रमाण पत्र को लेकर चल रहे विवाद के बीच विधायक का बयान सामने आया है. जजपाल सिंह जज्जी ने बीजेपी पर भ्रम फैलाने का आरोप लगया है.

By

Published : Dec 15, 2019, 11:25 PM IST

Jajpal Singh Jadji's charge
विधायक जजपाल सिंह जज्जी का बीजेपी पर आरोप

अशोकनगर। कांग्रेस विधायक जजपाल सिंह जज्जी के जाति प्रमाण पत्र को लेकर चल रहे विवाद के बीच विधायक का बयान सामने आया है. जजपाल सिंह ने बीजेपी पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि बीजेपी उनकी सदस्यता को खत्म करवाने की मांग को लेकर सियासत कर रही है.

विधायक जजपाल सिंह जज्जी का बीजेपी पर आरोप

अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह की जाति प्रमाण पत्र को लेकर विवाद है. उनकी नट अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र को राज्य स्तरीय छानबीन समिति ने साल 2013 में निरस्त कर दिया था. इसी फैसले के खिलाफ विधायक ने ग्वालियर हाईकोर्ट में आदेश के खिलाफ याचिका लगाई थी. मई 2019 में ग्वालियर हाईकोर्ट ने राज्य स्तरीय समिति के फैसले को रद्द करते हुए छानबीन समिति को 10 निर्धारित बिंदुओं पर फिर से जांच करने का आदेश दिया था. साथ ही भविष्य में जजपाल सिंह जज्जी के द्वारा उस प्रमाण पत्र के उपयोग पर रोक लगा दी थी.

विधायक जजपाल सिंह का कहना है कि कोर्ट द्वारा प्रमाण पत्र के भविष्य में उपयोग ना कर पाने के आदेश को लेकर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर दबाव बनाने का प्रयास कर रही थी. 2018 के विधानसभा चुनाव में जज्जी के प्रतिद्वंदी लड्डू राम कोरी ने ग्वालियर हाईकोर्ट में 10 अगस्त 2019 को एक याचिका दाखिल की थी. जिसमें विधायक पद के वेतन भत्ते, विधायक फंड का उपयोग, जनहित फंड का उपयोग सहित सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाओं पर रोक लगाने की मांग की थी.

विधायक ने बीजेपी नेता पर लगातार गुमराह करने का आरोप लगाया है. विधायक का कहना है कि बीजेपी उनके प्रमाण पत्र को लेकर मीडिया में दुष्प्रचार कर रही है. इस मुद्दे को बीजेपी के नेता उठ रहे हैं. उसे हाईकोर्ट द्वारा पूर्व में ही अमान्य कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details