मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अशोकनगर: विधायक निधि से चंदेरी सिविल अस्पताल को मिली वेंटिलेटर की सौगात

By

Published : Aug 30, 2020, 2:22 PM IST

अशोकनगर के चंदेरी सिविल अस्पताल में विधायक गोपाल सिंह चौहान ने अपनी विधायक निधि से पैसे देकर वेंटिलेटर की स्थापना कराई है.

Chanderi Civil Hospital
विधायक निधि से वेंटिलेटर की स्थापना

अशोकनगर। विधायक गोपाल सिंह चौहान ने सिविल अस्पताल चंदेरी को वेंटिलेटर की सौगात दी है, जिसके बाद अब मरीजों को जिला अस्पताल सहित भोपाल रेफर नही किया जाएगा. विधायक गोपाल सिंह चौहान ने कोरोना महामारी को देखते हुए चंदेरी सिविल अस्पताल के लिए विधायक निधि से 9 लाख बीस हजार रुपए वेंटिलेटर के लिए दिए थे. उसी राशि से वेंटिलेटर को सिविल अस्पताल में स्थापित किया गया है.

विधायक निधि से वेंटिलेटर की स्थापना

रहवासियों को न हो परेशानी

विधायक चौहान ने बताया कि वेंटिलेटर स्थापित कराने के पीछे ये सोच थी कि चंदेरी जिले का दूसरे नंबर का शहर है. यहां देसी-विदेशी पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है. साथ ही यहां रहने वाले ज्यादातर बुनकर और मजदूर हैं. उन्हें इलाज में किसी भी तरह की परेशानी न हो और उन्हें सभी तरह की सुविधाएं चंदेरी अस्पताल में ही आसानी से उपलब्ध हो जाएं.

ये भी पढ़ें-बारिश से बेहाल मध्यप्रदेश, सीएम शिवराज ने किया हवाई सर्वेक्षण

और वेंटिलेटर मशीनों की होगी स्थापना
चंदेरी विधायक ने बताया कि आने वाले समय में ईसागढ़ और नई सराय तहसील में भी वेंटिलेटर मशीन स्थापित कराई जाएगी. चंदेरी सिविल अस्पताल के BMO डॉ एमएल खरका ने बताया कि वेंटिलेटर आने से चंदेरी के लोगों को बहुत ही फायदा होगा, क्योंकि कुछ मरीज बहुत ही क्रिटिकल स्थिति में अस्पताल आते हैं. जिन्हें सांस लेने में काफी परेशानी होती. अगर सांस लेने में परेशानी आती है तो दिल जल्दी काम करना बंद कर देता है.

क्रिटिकल पेशेंट को अगर जल्द ही वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया जाए तो उसे सांंस लेने में परेशानी नहीं आती और वह धीरे-धीरे रिकवर हो जाता है. इसको चलाने के लिए ट्रेंड ऑपरेटर की आवश्यकता पड़ती है. जिसकी चंदेरी में कमी है. हम CMHO को पत्र लिखेंगे, जिससे जल्द से जल्द ट्रेंड ऑपरेटर चंदेरी को उपलब्ध हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details