मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस पर बरसे मंत्री भूपेंद्र सिंह, 'दिग्विजय ने नहीं होने दिया अशोकनगर जिले का विकास'

By

Published : Sep 15, 2020, 4:38 PM IST

उपचुनाव की तैयारियों को लेकर नगरीय विकास प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह अशोकनगर जिले के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

Minister Bhupendra Singh
मंत्री भूपेंद्र सिंह

अशोकनगर। जिले के मुंगावली विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों को लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह अशोकनगर जिले के दौरे पर पहुंचे. मंत्री ने कहा कि शिवराज सरकार मुंगावली और क्षेत्र के विकास के लिए हर काम कर रही है. शासन की कई महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ मुंगावली की जनता को दिया गया है.

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने साझा की सरकार की योजनाएं

मुंगावली में होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की तरफ से संभावित प्रत्याशी राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव हैं. ऐसे में उनके समर्थन में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह मुंगावली में प्रचार करने में जुटे हैं. भूपेंद्र सिंह ने कहा कि न सिर्फ मुंगावली बल्कि सभी 27 में से 27 सीटों पर बीजेपी की जीत होगी. उन्होंने कहा कि अशोकनगर और मुंगावली के पिछड़ने का बड़ा कारण दिग्विजय सिंह हैं. जिन्होंने इस क्षेत्र का विकास ही नहीं होने दिया.

ये भी पढ़े-ग्वालियर: चंबल उपचुनाव में कंगना रनौत की एंट्री, कांग्रेस ने किया आमंत्रित

भूपेंद्र सिंह ने कहा कि नगरीय प्रशासन विभाग की तरफ से मुंगावली में 5 करोड़ की राशि स्वीकृत की है. नगरपालिका के कामों की भी समीक्षा की गई है. पांच करोड़ रुपए की राशि स्मार्ट सिटी के तहत मुंगावली नगर पालिका को देने के निर्देश दिए हैं. साथ ही 75 लाख की राशि मुंगावली नगर पालिका को स्वीकृत की है. ताकि अन्य विकास कार्य हो सके. बस स्टेंड के लिए पांच करोड़ की जो राशि दी है, जिसका 17 या 18 तारीख को भूमि पूजन किया जाएगा.

पीएम आवास की समीक्षा

पीएम आवास की समीक्षा करते हुए उन्होंने बताया कि जितने मकानों की आवश्यकता होगी, वह भी स्वीकृत किए जाएंगे. वहीं जिन लोगों के मकान की राशि के लिए लोग इंतजार कर रहे हैं, वह भी एक-दो दिन में हितग्राही के खाते में पहुंच जाएगी.

कांग्रेस पर कसा तंज

भूपेंद्र सिंह ने सतना में सिकंदर खान के घिनौने कृत्य को लेकर स्पष्ट रूप से कहा कि ये घटना बहुत ही आपत्तिजनक है, उससे भी ज्यादा दुर्भाग्य क्या होगा कि कांग्रेस के किसी भी नेता की तरफ से इसको लेकर कोई खेद तक व्यक्त नहीं किया गया और ना ही कांग्रेस की तरफ से कोई कार्रवाई की गई. इससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेसी ऐसे ही लोगों को संरक्षण देती है.

ये भी पढ़े-ETV भारत से खास बातचीत में बोले पूर्व मंत्री बाला बच्चन, 2028 तक रहेगी कमलनाथ की सरकार

कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

भूपेंद्र सिंह दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे दस साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे. उन्हीं के समय में सबसे ज्यादा उपेक्षा मुंगावली और अशोकनगर की हुई है. इसके लिए अहम भूमिका दिग्विजय सिंह की रही है. कांग्रेस की सरकार ही इसके लिए जिम्मेदार है. इस समय कांग्रेस पूरी तरह से खत्म हो चुकी है, कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है, पार्टी को छोड़कर विधायक भाग रहे हैं. इसलिए उनका मनोबल बनाए रखने के लिए कांग्रेस के लोग जीत के झूठे दावे कर रहे हैं. उनके पास कोई मुद्दा नहीं है और ना ही कोई नेता है. कांग्रेस ने जिस तरह से युवाओं, किसानों और महिलाओं के साथ धोखा किया है. उसका जवाब जनता इन उपचुनाव में देगी.

वहीं मणिकर्णिका को लेकर भूपेंद्र सिंह ने कंगना रनौत की जमकर तारीफ की, उन्होंने कहा कि उन्होंने नारी शक्ति का सम्मान बढ़ाने का कार्य किया है, लेकिन कांग्रेस के नेता अनाप-शनाप बयानबाजी, ट्वीट करके अपने आप को सुर्खियों में बनाए रखना चाहते हैं. यह जनता अब सब समझ चुकी है और इस उपचुनावों में इसका जवाब कांग्रेस को मिलने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details