मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 12, 2020, 11:41 AM IST

Updated : Mar 12, 2020, 12:48 PM IST

ETV Bharat / state

MP बोर्ड एग्जाम: 10वीं के मैथ्स का पेपर हुआ लीक, सोशल मीडिया में हो रहा वायरल

एमपी बोर्ड की 10वीं कक्षा का मैथ्स का पेपर लीक हो गया है. जिसके बाद से जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं.

Maths paper of class 10th leaked mp board exam
एमपी बोर्ड की 10वीं कक्षा मैथ्स पेपर लीक

अशोकनगर । मध्य प्रदेश में 10वीं की बोर्ड परीक्षा का मैथ्स पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. गुरुवार को 10 बजे से मैथ्स का पेपर होना था, लेकिन पेपर 8 बजे ही लीक हो गया. जब इस बात की सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को लगी, तो उन्होंने जांच के निर्देश दे दिए.

एमपी बोर्ड की 10वीं कक्षा मैथ्स पेपर लीक

पेपर लीक होने की खबर मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी तुरंत बोर्ड परीक्षा कार्यालय पहुंचे और वहां पेपरों पर अंकित कोड का मिलान किया एवं विभाग के अधिकारियों से चर्चा की. बताया जा रहा है कि, इस बार पेपर लीक होने की घटनाओं को रोकने के लिए हर सेंटर का अलग से कोड भी दर्ज कराया गया था. जिसके माध्यम से इस तरह की गड़बड़ियां तुरंत पकड़ में आ जाएं. इसी आधार पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कोड का मिलान किया एवं परीक्षा प्रभारियों से भी संपर्क किया.

इस पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी आदित्य नारायण मिश्रा का कहना है की, पेपर जो वायरल हुआ है, ये हमारे अशोकनगर के केंद्र से संभवत वायरल नहीं हुआ है. ये किसी अन्य जगह से वायरल हुआ है. इस संबंध में कलेक्टर महोदय को भी बता दिया गया है और साइबर सेल की मदद से ये पता करने का प्रयास किया जा रहा है कि, सोशल मीडिया पर ये पेपर कहां से अपलोड किया गया है.

Last Updated : Mar 12, 2020, 12:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details