मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अशोकनगर में कोरोना का पहला मामला, पॉजिटिव महिला की भोपाल में हुई मौत

अशोकनगर में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सोमवार को सामने आया. ईसागढ़ के बस स्टैंड के पास किराए के एक मकान में रहने वाली महिला की भोपाल में मौत के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. प्रशासन को जानकारी लगते ही ईसागढ़ को कनटेंन्मेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है.

By

Published : Apr 27, 2020, 11:36 PM IST

First case of corona in Ashoknagar
अशोकनगर में कोरोना का पहला मामला

अशोकनगर।जिले में कोरोना संक्रमित पाए जाने का पहला मामला सामने आने पर जिला प्रशासन ने पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया. संक्रमित युवक के घर के तीन किलोमीटर के क्षेत्र में बेरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले की एक महिला की मौत भोपाल में हुई है. मौत के बाद महिला का सैंपल लिया गया था, वह कोरोना पॉजिटिव आया है. रिपोर्ट की जानकारी जैसे ही जिले में मिली तो चारों तरफ हड़कंप मच गया.

महिला के परिजनों को खोजते हुए प्रशासन की टीम पहले बरोदिया गांव पहुंची, जहां से ईसागढ़ रहने की जानकारी मिली. ईसागढ़ पहुंचकर महिला जिस क्षेत्र में किराए के मकान में रहती थी, उसके आसपास के एरिया को बेरिकेड्स से सील कर दो दिन के लिए कर्फ्यू लगा दिया है.

अब मृत महिला की पूरी हिस्ट्री प्रशासनिक स्तर पर निकाली जा रही है. जो महिला कोरोना पॉजिटिव निकली है उसका पति आनंदपुर ट्रस्ट के रामनगर चक्क पर काम करता था. ऐसे में महिला बगैर घर से निकले कोरोना संक्रमित कैसे हुई, उसकी हिस्ट्री तलाशी जा रही है.

महिला के पति को भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया है. कोरोना से मृत महिला कुछ दिनों से बीमार चल रही थी. 20 अप्रैल को उल्टी दस्त की शिकायत होने पर उसको ईसागढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के बाद उसको जिला अस्पताल रेफर किया गया.

24 अप्रैल को महिला की तबीयत में सुधार नहीं होने पर भोपाल रेफर किया गया. 25 अप्रैल को महिला का सैम्पल लिया गया. 26 अप्रैल को उसकी मौत हो गई. 27 अप्रैल सोमवार को जब भोपाल में मृत महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली, तो चारों तरफ हड़कंप मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details