मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्कूली बच्चों के अवकाश का फर्जी आदेश वायरल, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

अशोकनगर जिले में नगर पालिका सीएमओ शमशाद पठान के फर्जी ट्रांसफर आदेश के बाद कलेक्टर शिक्षा कार्यालय से भी एक फर्जी आदेश वायरल हुआ है. जिस पर छात्र-छात्राओं के अवकाश को लेकर 1 जनवरी से 18 जनवरी तक का अवकाश घोषित करने का आदेश लिखा हुआ है.

By

Published : Jan 3, 2020, 11:09 PM IST

Fake orders regarding holiday go viral
अवकाश को लेकर फर्जी आदेश वायरल

अशोकनगर। जिले में नगर पालिका सीएमओ शमशाद पठान के फर्जी ट्रांसफर आदेश के बाद कलेक्टर शिक्षा कार्यालय से भी एक फर्जी आदेश वायरल हुआ है. जिस पर छात्र-छात्राओं के अवकाश को लेकर 1 जनवरी से 18 जनवरी तक का अवकाश घोषित करने का आदेश लिखा हुआ है. हालांकि इस पूरे मामले की जानकारी लगने के बाद कलेक्टर मंजू शर्मा ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

अवकाश को लेकर फर्जी आदेश वायरल

कुछ दिन पहले नगर पालिका सीएमओ शमशाद पठान के ट्रांसफर को लेकर एक फर्जी आदेश वायरल हुआ था. जिसमें उनका तबादला मझौली में दर्ज था. जबकि इस संबंध में विधायक ने नगरीय प्रशासन मंत्री से बात की तब पता चला कि इस तरह का कोई आदेश उनके विभाग से नहीं निकला. वही मामला ठंडा भी नहीं हुआ और कार्यालय कलेक्ट्रेट शिक्षा से एक और फर्जी आदेश सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यार्थियों के अवकाश की तिथि 1 जनवरी से 18 जनवरी तक दर्ज की गई है.

जब इस संबंध में कलेक्टर मंजू शर्मा को अवगत कराया गया तो उन्होंने बताया कि ये आदेश फर्जी है. जबकि असलियत में जो आदेश जारी किया गया है उसमें 1 जनवरी से 4 जनवरी तक का अवकाश दर्ज है.

इस तरह से लगातार एक के बाद एक फर्जी आदेश आने के बाद लोग भी असमंजस में आ गए हैं. हालांकि कलेक्टर मंजू शर्मा ने बताया कि उनके आदेश को किसी शरारती तत्वों ने एडिट कर तारीख गलत लिख दी गई है. इस मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी को सभी विद्यालय में सही आदेश भेजने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details