मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पिता की अंतिम इच्छा पूरी कर रहा पुत्र, भीषण गर्मी में कर रहा पानी का दान

गर्मी का मौसम आते ही लोगों को बूंद बूंद पानी के लिए तरसना पड़ता है. ऐसे में अशोकनगर के रिंकू रघुवंशी मोहल्ले के लोगों को गर्मी के दिनों में पानी देकर अपने पिता की आखिरी इच्छा पूरी कर रहे हैं.

Donation of water in summer season in ashoknager
भीषण गर्मी में पानी का दान

By

Published : Jun 6, 2020, 8:48 AM IST

अशोकनगर। गर्मियों का मौसम आते ही लोगों को बूंद बूंद पानी के लिए तरसना पड़ता है. लेकिन ऐसे में अगर कोई मुक्त में पानी देने लगे तो लोगों के लिए कितना अच्छा होगा. ऐसे ही एक युवा है अशोकनगर के रिंकू रघुवंशी जो मोहल्ले के लोगों को गर्मी के दिनों में पानी देकर अपने पिता की आखिरी इच्छा पूरी कर रहे हैं. इसके लिए रिंकू रघुवंशी अपने पिता की परंपरा अनुसार सारा व्यय खुद करते हैं और पूरे वार्ड को निःशुल्क पानी उपलब्ध कराते हैं.

भीषण गर्मी में पानी का दान

पछाड़ीखेड़ा रोड स्थित रिंकू रघुवंशी अपने पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए लगातार सैकड़ों लोगों को निशुल्क पानी भरवाने का कार्य कर रहे हैं. सुबह 7 बजे से उनके घर के बाहर बर्तनों की लाइन लग जाती है. जिसके बाद वे लगभग 2 घंटे तक लोगों को निशुल्क पानी उपलब्ध कराते हैं. जिसके कारण आसपास से लोग वहां पानी लेने के लिए एकत्रित हो जाते हैं.

भीषण गर्मी में पानी का दान

बता दें रिंकू के पिता का एक साल पहले हार्टअटैक के कारण स्वर्गवास हो गया था. वे लगातार कई वर्षों से इन भीषण गर्मी के दिनों में लोगों को पानी देते थे और उनकी इच्छा थी की लोगों को पानी की कमी न हो. बेटे ने उन्हें सेवा के काम करते हुए काफी खुश देखा था इसलिए उन्होंने ठान लिया की वे भी पिता के इस सेवा कार्य को जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details