मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अस्पताल के बाहर हड़ताल पर बैठे डॉक्टर, सीएमएचओ ने ओपीडी में बैठकर देखे मरीज

कोलकाता में डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के विरोध में प्रदेश भर में डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. अशोकनगर जिला अस्पताल और निजी नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया. जिला अस्पताल में पदस्थ सभी डॉक्टर ओपीडी बंद कर धरने पर बैठे रहे.

By

Published : Jun 18, 2019, 11:51 PM IST

अस्पताल के बाहर हड़ताल पर बैठे डॉक्टर

अशोकनगर। कोलकाता में डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के विरोध में प्रदेश भर में डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. अशोकनगर जिला अस्पताल और निजी नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया. जिला अस्पताल में पदस्थ सभी डॉक्टर ओपीडी बंद कर धरने पर बैठे रहे. इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में एक डॉक्टर और सीएमएचओ ने खुद ओपीडी में बैठकर मरीजों का इलाज किया.

अस्पताल के बाहर हड़ताल पर बैठे डॉक्टर,

ये है पूरा मामला

⦁ अशोकनगर जिला अस्पताल में डॉक्टर हड़ताल पर हैं.
⦁ डॉक्टर ओपीडी में काम बंद कर अस्पताल के बाहर बैठकर धरना दिए.
⦁ सीएमएचओ जसराम त्रिवेदी ने जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर 10 आयुष डॉक्टर की ड्यूटी तैनात की ताकि आने वाले गंभीर मरीजों का इलाज हो सके.
⦁ जिला अस्पताल में भी आयुष डॉक्टर विनीता श्रीवास्तव और शालिनी जादौन को इमरजेंसी मरीज का इलाज करने के लिए पोस्टेड किया गया.
⦁ मरीजों की संख्या ज्यादा होने के कारण खुद सीएमएचओ ने भी मरीजों का इलाज किया.

डॉक्टरों का कहना है कि आए दिन मरीजों के इलाज के दौरान उनके परिजन झगड़ा करने लगते हैं, जिसके कारण विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है. जबकि डाक्टरों द्वारा लगातार मरीजों का इलाज किया जाता है. डॉक्टर्स का कहना है कि किसी के साथ कोई अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए डॉक्टर प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details