मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अशोकनगर कलेक्टर को हटाने की मांग, कांग्रेस नेताओं ने लगाया गंभीर आरोप

By

Published : Oct 19, 2020, 5:34 PM IST

कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर और एसडीएम को हटाने की मांग की है. इसके लिए अपर कलेक्टर को निर्वाचन आयोग के नाम ज्ञापन सौंपा है. जिसमें जिला प्रशासन के अधिकारियों पर बीजेपी के दवाब में काम करने का आरोप लगाया गया है. पढ़िए पूरी खबर...

besiege Ashoknagar collectorate
कलेक्ट्रेट का घेराव

अशोकनगर। कांग्रेस नेताओं ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर अपर कलेक्टर को निर्वाचन आयोग के नाम ज्ञापन सौंपा है, जिसमें कलेक्टर एवं एसडीएम को हटाने की मांग की गई है, ताकि जिले में निष्पक्ष रुप से चुनाव संपन्न हो सके. कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि 'अशोकनगर विधानसभा के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष संचालन के लिए आदर्श आचार संहिता लागू की गई है, लेकिन भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह द्वारा आचार संहिता के नियमों का लगातार उल्लंघन किया जा रहा है. कांग्रेस का आरोप है कि जिला प्रशासन भाजपा के दबाव में काम कर रहा है. इसकी शिकायत कांग्रेस नेता पहले भी कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

कलेक्ट्रेट का घेराव

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि 'जिनके कंधों पर निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं भयमुक्त चुनाव करने की जिम्मेदारी है वे स्वयं अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन सही से नहीं कर रहे. इस कारण से अशोकनगर विधानसभा क्षेत्र में निष्पक्ष चुनाव होना संभव नहीं है.'

कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ की गई शिकायत और आपत्तियों को लेकर सहायक रिटर्निंग ऑफिसर रवि मालवीय द्वारा सुनवाई नहीं की गई और उनके पक्ष में फैसला सुनाया गया. भाजपा नेताओं के दबाव में सारी आपत्तियां खारिज कर दी गईं.

ज्ञापन में कांग्रेस पार्टी द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश से मांग की गई है कि कलेक्टर अभय वर्मा एवं सहायक रिटर्निग अधिकारी रवि मालवीय को तत्काल प्रभाव से अशोकनगर से हटाया जाए, ताकि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details