मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शादी समारोह में जमकर उड़ी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान, रोजाना समीक्षा बैठक कर रहे हैं. कई जिलों में नियमों का सख्ती से पालन भी कराया जा रहा है. लेकिन कई जिलों में अब भी लोग कोरोना जैसी घातक बीमारी को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है.

By

Published : May 8, 2021, 6:42 AM IST

Guidelines not being followed at weddings
शादियों में नहीं किया जा रहा गाइडलाइन का पालन

अशोकनगर।कोरोना का कहर लगातार अपना कहर बरपा रहा है. प्रदेश सरकार, कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू तो, कहीं पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाया है. आम नागरिकों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और वैक्सीनेशन करवाने की अपील की जा रही है. बावजूद इसके कई लोग कोरोना कोरोना जैसी घातक बीमारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. अशोकनगर जिले में वैवाहिक कार्यक्रमों के चलते कई जगह शीतला माता मंदिर पर लोगों की भीड़ देखी जा सकती है. जिसमें ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है, और ना ही कोविड-19 के नियमों का. अगर यही स्थिति रही तो निश्चित तौर पर कोरोना विस्फोट होना तय है.

मंदिर में जमकर उड़ाई गई नियमों की धज्जियां

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने के बावजूद लोग गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए शादी समारोह में तय सीमा से ज्यादा लोगों को देखा जा सकता है. शीतला माता मंदिर पर कई दूल्हा-दुल्हन पूजा के लिए पहुंचते, लेकिन कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. शादी के सीजन में लोग बड़ी संंख्या में शीतला माता मंदिर पूजा करने के लिए आते हैं, जहां परिजनों के साथ दूल्हा-दुल्हन भी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते नजर आए. अधिकारियों के मुताबिक प्रशासन की टीम लगातार कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील कर रही है. लेकिन ये दावे जमीनी स्तर पर कुछ और ही हैं. जब तक कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी, तब तक कोरोना के नए संक्रमित मरीजों की संख्या में पूर्ण विराम नहीं लग पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details