मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुंगावली में दो गुटों में खूनी संघर्ष, मृतक के परिवार को कलेक्टर ने दिया मुआवजा

अशोकनगर में बीते दिनों हुए दो गुटों में खूनी संघर्ष में एक आदिवासी घायल हो गया था. जिसकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई, कलेक्टर ने मृतक के परिजनों को सहायता राशि दी है.

By

Published : Jun 1, 2020, 3:34 AM IST

Bloody conflict between two groups in Mungavali
मुंगावली में दो गुटों में खूनी संघर्ष

अशोकनगर।मुंगावली तहसील के कोलुआ चक में दो गुटों में हुए खूनी संघर्ष में घायल आदिवासी की उपचार के दौरान मौत हो गई थी, जिसके बाद अशोकनगर कलेक्टर ने कोलुआ चक पहुंचकर मृतक की पत्नी और घायलों को सहायता राशि प्रदान की है. वहीं मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों पर केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

मृतक के परिवार को कलेक्टर ने दी सहायता राशि

बता दें कि बीते 26 मई को बबूल के पेड़ को काटने पर दो गुटों में खूनी संघर्ष हुआ था, जिसमें दोनों ही पक्षों के लोगों पर धारा 307 का मामला पंजीबद्ध किया गया था. वहीं घायल आदिवासी खुमान सिंह की ग्वालियर में उपचार के दौरान मौत हो गई थी, जिसके बाद कलेक्टर डॉक्टर मंजू शर्मा ने कोलुआ चक पहुंचकर मृतक खुमान सिंह की पत्नी सावित्री बाई को एससी एसटी एक्ट के तहत 8 लाख 25 हजार रुपए का चेक दिया. इसके अलावा चार घायलों को 75-75 हजार रुपए के चेक प्रदान किए गए. इसके अलावा मृतक की पत्नी को रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से 25 हजार रुपए का भी चेक दिया गया है.


कलेक्टर डॉक्टर मंजू शर्मा ने बताया कि परिवार की मांग पर चक पर एक हैंडपंप और ट्यूबवेल लगवाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है. इसके अलावा इनके खाने-पीने की व्यवस्था भी करवाई गई है. साथ ही किसी भी तरह की समस्या ना हो, इसके लिए तहसीलदार को इनकी जमीन की नपती कराने के निर्देश दे दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details