मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 21, 2020, 2:06 AM IST

ETV Bharat / state

मारपीट के विरोध में चंदेरी-राजघाट रोड पर चक्का जाम, विधायक ने पुलिस पर लगाये गंभीर आरोप

अशोकनगर जिले के चंदेरी राजघाट रोड पर ग्राम प्राणपुर में अपने घर पढ़ाई कर रहे एक युवक की तीन बदमाशों ने घर में घुसकर मारपीट कर दी, वहीं पुलिस द्वारा शिकायत दर्ज नहीं करने पर स्थानीय लोगों ने चक्का जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.

handeri-rajghat-road-blocked
चंदेरी-राजघाट रोड पर चक्का जाम

अशोकनगर। चंदेरी राजघाट रोड पर ग्राम प्राणपुर में अपने घर पढ़ाई कर रहे एक युवक की तीन बदमाशों ने घर में घुसकर मारपीट कर दी. लेकिन पुलिस ने जब परिवारजनों की शिकायत दर्ज नहीं की. इसके बाद स्थानीय लोगों ने चक्का जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.

बता दें कि चंदेरी में राजघाट रोड पर प्राणपुर निवासी सुनील कुमार जैन का छोटा पुत्र शैंकी जैन घर में नीचे वाले कमरे में बैठकर पढ़ाई कर रहा था. तभी अचानक बाइक से 3 लोग उसके कमरे में आ धमके और उन्होंने उससे बातचीत करते हुए उसकी मारपीट शुरू कर दी. मारपीट के अलावा बदमाशों ने उसके माथे पर बंदूक की बट से हमला भी किया. जिसके बाद जब वह चिल्लाने लगा तो तीनों आरोपी भाग खड़े हुए.

चक्का जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते लोग

शैंकी ने बताया की मारपीट करने वाला एक युवक देवी सिंह और उसके साथ दो लोग और थे. जब इस मामले की शिकायत करने के लिए परिवार के लोग चंदेरी थाने में पहुंचे तो वहां उनकी रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की गई. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इस पूरे मामले को लेकर चक्का जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. इस दौरान मौके पर चंदेरी कांग्रेस विधायक गोपाल सिंह चौहान भी पहुंचे. जहां उन्होंने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों पर लापरवाही के आरोप लगाए. उन्होंने स्पष्ट रूप से ऐसे बदमाशों को शीघ्र गिरफ्तार करने की नसीहत पुलिस वालों को दी.

इस संबंध में एसडीओपी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि परिवार के लोगों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके आधार पर प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है. वहीं परिवार के लोगों का कहना है कि इस तरह की घटना उनके साथ दूसरी बार हुई है. जबकि पिछली बार भी पुलिस में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की, और इस बार तो शिकायत पर कोई सुनवाई ही नहीं की. यदि ऐसे में हमारे परिवार को कोई हानि होती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस वालों पर ही होगी.


चंदेरी कांग्रेस विधायक गोपाल सिंह चौहान ने बताया की चंदेरी क्षेत्र में देवी सिंह नाम के बदमाश का आतंक फैला हुआ है.वह कभी भी किसी भी व्यक्ति को डरा धमकाकर उससे पैसे वसुलता है. अभी भी 5 लाख की डिमांड जैन परिवार से की गई है. ऐसे में पुलिस द्वारा किस तरह की कार्रवाई ना करना निकम्मा और नाकारा पन दर्शाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details