मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना वेयरहाउस लोन मामला: CBI की टीम पहुंची अशोकनगर, जांच की जद में आए यूको बैंक के अधिकारी

मुरैना वेयरहाउस लोन मामले में अशोकनगर के ईसागढ़ वेयरहाउस पर सीबीआई और इनकम टैक्स विभाग ने संयुक्त छापामार कार्रवाई की. मुरैना जिले में वेयरहाउस संचालक द्वारा फर्जी स्टॉक बताकर करोड़ों रुपए का लोन लिया गया था.

By

Published : Nov 7, 2019, 11:34 AM IST

Updated : Nov 7, 2019, 12:43 PM IST

वेयरहाउस फर्जी लोन मामले सीबाआई का छापा

अशोकनगर। मुरैना जिले में वेयरहाउस लोन मामले में सीबीआई की टीम अशोकनगर के ईसागढ़ पहुंची. संकट मोचन के आगे स्थित वेयरहाउस पर सीबीआई और इनकम टैक्स विभाग की टीम ने संयुक्त छापामार कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि सीबीआई जांच के जद में यूको बैंक के अधिकारी भी आ गए हैं.

सीबीआई की टीम ने लीलावती अग्रवाल के राजराजेश्वरी एवं शांति वेयरहाउस पर भी कार्रवाई की. शांति वेयरहाउस को उनके अपने रिश्तेदार अनिल ने लीज पर लिया है, जिसे एमसीएमएल के नाम से संचालित कर रहे हैं. जिले में संचालित इन वेयरहाउस की क्षमता लगभग 10 हजार टन की है.

जिसमें राजराजेश्वरी एवं शांति वेयरहाउस पर दोनों ही टीमों के अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी. जब टीम के अधिकारियों से मीडिया ने बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया.

कुल पांच फर्मों ने यूको बैंक के अफसरों से सांठगांठ करके मुरैना और अंबाह में 186. 81 करोड़ रुपए का लोन लिया है. इन फर्मों के संचालकों ने 10 वेयरहाउसों में सरसों का फर्जी स्टॉक बताकर यह लोन पास करवाया है. भोपाल से आई सीबीआई टीम ने मुरैना में छापामार कार्रवाई की, उसके अगले दिन अशोकनगर में भी टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है, सीबीआई की टीम को क्या मिला फिलहाल इसकी जानकारी तक नहीं मिल सकी है.

Last Updated : Nov 7, 2019, 12:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details