मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रघुवंशी समाज ने निकाली 'अयोध्या चलो यात्रा', जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत

रघुवंशी समाज की 'अयोध्या चलो यात्रा' अशोकनगर पहुंची. जहां रघुवंशी धर्मशाला में स्थानीय लोगों ने भव्य स्वागत किया.

By

Published : Sep 7, 2019, 11:21 AM IST

अशोकनगर पहुंची 'अयोध्या चलो यात्रा'

अशोकनगर । भोपाल से शुरू हुई 'अयोध्या चलो यात्रा' जिला मुख्यालय पहुंची. जहां यात्रियों का सर्व समाज ने जगह-जगह स्वागत किया. यात्रा के साथ भगवान श्रीराम का रथ और 200 गाड़ियों का काफिला चल रहा था. यात्रा का स्वागत समाज के युवाओं ने बाइक रैली से यात्रियों को नगर प्रवेश कराकर किया. अशोक नगर रघुवंशी समाज की ओर से यात्रा का भव्य स्वागत स्थानीय रघुवंशी धर्मशाला में किया गया, जिसके बाद यात्रा शिवपुरी के लिए रवाना हो गई. इस यात्रा में 5 हजार लोग अयोध्या के लिए रवाना हुए. पूरा शहर दुल्हन की तरह सजाया गया था. जगह-जगह तोरण लगाए गए और रंगोलियां बनाई गई .

अशोकनगर पहुंची 'अयोध्या चलो यात्रा'


मीडिया से बात करते हुए अखंड रघुवंशी समाज कल्याण महापरिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिशंकर रघुवंशी ने बताया कि श्रीराम लला दर्शन के लिए 'अयोध्या चलो यात्रा' निकाली जा रही है. जिसका उद्देश्य लोगों में जनजागृति लाना है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा श्रीराम के वंशज को लेकर किये सवाल के उपलक्ष्य में यात्रा निकाली गई. यात्रा में शामिल लोग सामूहिक रूप से स्थानीय कलेक्टर को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन देंगे.


यह यात्रा भोपाल से सुबह 9 बजे शुरू हुई जो विदिशा, कुरवाई, बीना, मेलुआ चौराहा, मुंगावली होते हुए नगर में पहुंची. इस यात्रा में सभी क्षेत्रों के रघुवंशी समाज एवं अन्य समाज के लोग सहभागी बन रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details