मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बालाजी मंदिर में 11 किलो की अष्टधातु ईंट का हुआ पूजन, सुंदरकांड का भी हुआ पाठ

अशोकनगर में धार्मिक स्थलों पर सुंदरकांड का पाठ किया गया. तार वाले बालाजी के मंदिर में पूर्व विधायक जजपाल सिंह जज्जी द्वारा 11 किलो की अष्ट धातु ईंट का मंत्र उपचार के साथ पूजन किया गया.

By

Published : Aug 5, 2020, 5:40 PM IST

sundarkand organised
सुंदरकांड का आयोजन

अशोकनगर।अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखी गई है. इसी दौरान इस पावन अवसर पर अशोकनगर के कई मंदिरों सहित धार्मिक स्थलों पर सुंदरकांड का पाठ किया गया. तार वाले बालाजी के मंदिर में पूर्व विधायक जजपाल सिंह जज्जी द्वारा 11 किलो की अष्टधातु ईट का मंत्र उपचार के साथ पूजन किया गया. इस दौरान शहर को आकर्षक तरीके से सजाया भी गया.

अष्टधातु ईंट

कई वर्षों के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अयोध्या में भगवान रामलला का मंदिर बनने का सौभाग्यशाली दिन आ ही गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखी गई. इसके अलावा रघुवंशी समाज द्वारा रघुवंशी धर्मशाला में सोशल डिस्टेंस के साथ भगवान रामलला की आकर्षक झांकी लगाकर सुंदरकांड का पाठ किया गया. इस दौरान समाज की महिला एवं पुरुष इस धार्मिक आयोजन में शामिल हुए. शहर के सुप्रसिद्ध मंदिर तार वाले बालाजी में पूर्व विधायक जजपाल सिंह द्वारा 11 किलो के अष्ट धातु ईंट का निर्माण कराकर मंत्रोचार के साथ उसका भूमि पूजन किया. इस दौरान शहर के गणमान्य नागरिकों के साथ कई राजनीतिक लोग उपस्थित रहे.

बालाजी मंदिर, अशोकनगर

पूर्व विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने बताया कि लॉकडाउन के चलते अयोध्या जाना मुमकिन नहीं था. इसलिए शहर की भावनाओं को देखते हुए 11 किलो की अष्टधातु ईंट का निर्माण कराया गया. यह ईट जिले के 108 मंदिरों में रथ के माध्यम से पहुंचाई जाएगी. इस दौरान जिलेभर के सभी मंदिरों में सुंदरकांड का पाठ भी किया जाएगा. जिसके बाद इस अष्टधातु ईट रूपी शिला को अयोध्या धाम में पहुंचाया जाएगा. ताकि शहरवासियों की भावनाओं को श्री राम मंदिर में स्थापित किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details