मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Ashoknagar News: बिजली की सप्लाई न होने से किया चक्का जाम, बिजली कंपनी के खिलाफ की नारेबाजी

By

Published : Feb 10, 2023, 4:32 PM IST

Updated : Feb 10, 2023, 5:29 PM IST

अशोकनगर के देहात थाना क्षेत्र में 2 दिन से बिजली न आने के कारण रहवासियों ने शुक्रवार को चक्का जाम कर दिया और बिजली कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ashoknagar news
रहवासियों ने किया चक्का जाम

अशोकनगर। ऊर्जा मंत्री के प्रभार वाले जिला अशोकनगर के देहात थाना क्षेत्र से 100 मीटर दूर पिपरई रोड पर स्थानीय रहवासी ने मजदूर यूनियन एवं संयुक्त किसान मोर्चा के साथ मिलकर कर सड़क पर चक्का जाम कर दिया. साथ में किसान, मजदूर और रहवासियों ने दो घंटे तक बिजली कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, लोगों का कहना है कि 2 दिनों से बिजली की सप्लाई बाधित है, जिसके कारण मजदूरी के लिए भी हम लोगों को परेशान होना पड़ रहा है. चक्का जाम की सूचना मिलने पर विद्युत कंपनी के डीई ने मौके पर पहुंचकर जल्द बिजली दिलवाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद लोगों ने जाम हटाया.

Dev Rathore Murder गुस्साए परिजनों ने किया चक्का जाम, आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग

डंपर की टक्कर से डीपी और विद्युत केबल हुई थी ध्वस्त:बता दें कि दो दिन पहले पिपरई रोड पर डंपर की टक्कर से सड़क किनारे लगी डीपी और विद्युत केबल ध्वस्त हो गई थी, जिसके बाद से स्थानीय लोगों को विद्युत की सप्लाई नहीं मिल पा रही थी. इसके कारण लोगों को रोजगार करने में काफी दिक्कतों का सामना और जीविका चलाने में कठिनाई हो रही थी.

आक्रोशित स्थानीय लोग ने मजदूर यूनियन एवं संयुक्त किसान मोर्चा के साथ चक्का जाम कर दिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि 15 दिन बाद बच्चों की बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं. ऐसे में बिजली नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है. इस समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार विद्युत विभाग में शिकायत की लेकिन बिजली की सप्लाई चालू नहीं हुई. बाद में नाराज लोगों को सड़क जाम करने के लिए विवश होना पड़ा.

MP Singrauli बिजली कंपनी के संविदा कर्मियों की हड़ताल से गांवों में छाया अंधेरा

संयुक्त किसान मोर्चा ने दी ये चेतावनी: चक्का जाम के दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान मोर्चा के नेताओं ने कहा कि स्थानीय लोग एवं आस-पास के गांव में भी बिजली नहीं दी जा रही, जिसके कारण खेतों में सिंचाई नहीं हो पा रही है. संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारी जसदेव ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द से जल्द बिजली सप्लाई शुरू नहीं की गई तो विद्युत कंपनी में बैठकर चक्का जाम किया जाएगा.

वहीं, चक्का जाम होने के बाद देहात पुलिस ने मामले की जानकारी विद्युत कंपनी के अधिकारियों को दी, जिसके बाद विद्युत कंपनी के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर शाम तक बिजली सप्लाई शुरू करने का आश्वासन दिया है. वहीं, सड़क पर चक्का जाम होने के कारण वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई थीं.

Last Updated : Feb 10, 2023, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details