मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अशोकनगर में कोरोना कहर, 17 से 25 अप्रैल तक रहेगा कोरोना कर्फ्यू

शुक्रवार को अशोकनगर में कोरोना के 114 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1798 हो गई है. जिले में 17 से 25 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा.

By

Published : Apr 16, 2021, 10:42 PM IST

Corona in Ashoknagar
अशोकनगर में कोरोना

अशोकनगर। जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को जिला क्राइसिस समिति ने निर्णय लिया है कि जिले में आगामी 17 से 25 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा. जिला प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक कार्यों के लिए ही लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति दी है. इसे साथ ही जिले की कृषि उपज मंडी भी अब आने वाले रामनवमी पर ही खुलेगी.

अशोकनगर में कोरोना
  • किसानों पर लॉकडाउन का असर

जिले में कोरोना कर्फ्यू लगने से किसानों पर इसका खासा प्रभाव पड़ा है. कोरोना कर्फ्यू के दौरान अब किसानों तो गेहूं की फसल बेचने संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, वहीं, रामनवमी पर कृषि उपज मंडी खुलने के बाद किसानों को अपनी फसल बेचते वक्त केवल 2 ही लोगों को साथ रखना होगा.

टूटा रिकॉर्ड: 24 घंटे में 11,045 नये कोरोना के मामले, 60 संक्रमितों की मौत

  • शादी विवाह में 50 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे शामिल

जिले में कोरोना कर्फ्यू के दौरान सामाजिक आयोजन और शादी विवाह में 50 से अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं मिलेगी. यदि शादी में 50 से अधिक लोग शामिल होंगे तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. समिति में निर्णय कहा है कि कि ऐसे कार्यक्रम होने से संक्रमण बढ़ने का खतरा बना रहेगा. वहीं, जिले में समस्त शैक्षणिक संस्थाएं भी बंद रखी जाएगी.

  • सामान का रेट बढ़ाने वाले दुकानदारों पर भी होगा मामला दर्ज

नियमों के मुताबिक, कोरोना कर्फ्यू के दौरान जो दुकानें खुली रहेगी उनके द्वारा होम डिलीवरी में जो सामान भेजा जाएगा, उस पर यदि दुकानदार द्वारा अधिक रेट में सामान बेचा गया तो उन पर भी प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. जिले में भवन निर्माण का कार्य भी जारी रहेगा, मजदूरों के काम करने पर भी रोक नहीं लगाई गई है. गौरतलब है कि शुक्रवार को जिले में कोरोना के114 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1798 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details