मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फेसबुक पर लड़की बनकर करता था अश्लील पोस्ट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिश्तेदारों को बदनाम करने के लिए एक युवक अपने ही परिवार की लड़कियों के नाम से फर्जी आईडी बनाकर अश्लील पोस्ट करता था, जिसे पुलिस ने साइबर सेल की मदद से गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Nov 17, 2019, 3:10 PM IST

फर्जी आईजी बनाकर अश्लील पोस्ट करने वाला आरोपी गिरफ्तार

अशोक नगर। अपनों के पास पहुंचने या अपनों तक संदेश पहुंचाने का जरिया है सोशल मीडिया, जो दूर बैठकर भी अपनों के साथ गपशप करने का एक बेहतरीन मंच है. आज के दौर में सोशल मीडिया के कई ऐप मौजूद हैं. लेकिन कई लोग सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल कर लोगों को बदनाम करने की कोशिश करते हैं. अशोकनगर में एक युवक फेसबुक पर लड़कियों के फर्जी नाम पर आईडी बनाकर अश्लील फोटो, वीडियो पोस्ट करता था. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

अशोकनगर के बरखेड़ा निवासी भैरव सिंह और राजा यादव ने एसपी से मिलकर नामजद शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके परिवार की लड़कियों के नाम से फर्जी आईडी फेसबुक पर बनाई गई है. जिससे अश्लील फोटो, वीडियो पोस्ट किया जा रहा है. इसके अलावा प्रोफाइल भी हर दिन बदली जा रही है.

एसपी पंकज कुमावत ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद साइबर सेल और कोतवाली को निर्देश दिए गए. साइबर सेल ने एक टीम बनाकर आरोपी विजय यादव की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है. एसपी ने टीम को 2 हजार रुपये नकद पुरस्कार से सम्मानित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details