मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंत्री बिसाहू लाल के विवादित बयान पर मचा बवाल, FIR दर्ज करने की मांग को लेकर थाने का किया गया घेराव

By

Published : Oct 20, 2020, 6:16 PM IST

मंत्री बिसाहू लाल साहू पर FIR दर्ज करने की मांग को लेकर भारी संख्या में महिलाओं ने विश्वनाथ सिंह की पत्नी के साथ अनूपपुर थाना पहुंचकर अपना विरोध जताते हुए मंत्री के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है.

Protest of women against Minister Bisahu Lal
बिसाहू लाल खिलाफ महिलाओं का प्रोटेस्ट

अनूपपुर।एक तरफ महिला के सम्मान को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूरी बीजेपी गांधी प्रतिमा के सामने मौन व्रत रखा तो वहीं दूसरी तरफ अनूपपुर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पत्नी को लेकर आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया, जिसके बाद कांग्रेस अब लगातार बीजेपी पर हमलावर हो गई है.

थाने पहुंची कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी

मंत्री बिसाहू लाल पर FIR दर्ज करने की मांग को लेकर भारी संख्या में कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पत्नी के साथ अनूपपुर थाने पहुंचकर अपना विरोध जताया. वहीं अनूपपुर कोतवाली पहुंची भारी संख्या में महिलाओं ने "नारी के सम्मान में नारी है मैदान में" नारा लगाकर विरोध किया. और थाने का घेराव करते हुए मंत्री बिसाहू लाल पर FIR दर्ज करके कठोर कार्रवाई करने की मांग की है.

महिला आयोग ने मांगा जबाव
अनूपपुर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहू लाल सिंह ने बीते दिन कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी की थी. जिसमें बिसाहू लाल सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पत्नी को लेकर आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किए थे. जिस पर राज्य महिला आयोग ने भी बिसाहू लाल साहू को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. इधर इस पूरे मामले में महिला आयोग के नोटिस के पहले ही चुनाव आयोग मंत्री बिसाहू लाल से पूरे मामले में स्पष्टीकरण मांग चुका है. सोमवार को ही आयोग ने मंत्री को नोटिस जारी किया है.

कुछ दिन पहले ही मीडिया से बात करते हुए मंत्री बिसाहू लाल ने कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल को चेतावनी देते हुए कहा था, कि '3 तारीख के बाद जयप्रकाश अग्रवाल की दुर्गति कर दूंगा' और अब कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को लेकर आए उनके बयान ने सियासी गलियारों में भूचाल मचा दिया है.

मंत्री बिसाहू लाल

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के विवादित बयान के बाद अब अनूपपुर से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह के बयान से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. उपचुनाव में अनूपपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहू लाल साहू ने कांग्रेस नेता विश्वनाथ सिंह की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी की है, जिसके बाद बिसाहू लाल सिंह विवादों में घिर गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details