मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग, महिलाओं ने किया नगर पालिका का घेराव

अनूपपुर जिले के हरिजन बस्ती में लोगों को पानी भरने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि गांव में सिर्फ एक ही हैंडपंप है. गांव की महिलाओं ने नगर पालिका से अपनी समस्याओं के समाधान की मांग की.

By

Published : Jun 8, 2021, 3:09 PM IST

Women surrounded the municipality
महिलाओं ने किया नगर पालिका घेराव

अनूपपुर। नगर पालिका कोतमा के अंतर्गत हरिजन बस्ती में पेयजल के लिए लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लोगों के लिए यहां सिर्फ एक हैंडपंप है, जिससे उन्हें पानी भरने में काफी परेशानी होती है. खासकर महिलाओं को तमाम तरह की मुश्किलें झेलनी पड़ रही है.

समस्या को लेकर महिलाएं पहुंची नगर पालिका कार्यालय

पेयजल समस्या से परेशान स्थानीय महिलाओं ने सोमवार को नगर पालिका कार्यालय में पहुंचकर अपनी समस्या सुनाई, जिसके बाद उन्होंने नगर पालिका उपाध्यक्ष से अपनी समस्याओं के समाधान की मांग की. बता दें इससे पहले भी महिलाओं ने कई बार अपनी शिकायत अधिकारियों के सामने रखी है.

महिलाओं ने किया नगर पालिका घेराव

शहडोल में कमलनाथ के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचे भाजपाई, जानिए फिर क्या हुआ ?

परेशानियों से मिलता है पानी

स्थानीय वार्ड में रहने वाले रामलाल बसोर ने बताया कि वार्ड में स्थित हैंडपंप में सुबह से भीड़ लग जाती है. ज्यादा उपयोग के कारण गांव के हैंडपंप से पानी नहीं निकल पाता है, जिसके कारण उन्हें मजबूरन पानी भरने के लिए 1 किलोमीटर दूर हैंडपंप तक जाना पड़ता है. हमारे गांव में न तो रोड है और न ही नाली का निर्माण, जिससे हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details