मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अनूपपुर में चल रही ऑनलाइन योगा क्लास, योग से कोरोना को हराने की पहल

By

Published : May 2, 2021, 10:56 AM IST

जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या और लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए कोतमा में विद्युत विभाग के सहायक अभियंता सुशील कुमार यादव ने ऑनलाइन योगा क्लास शुरु की है. सुशील जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को रोजाना सुबह 5 बजे से 7 बजे तक ऑनलाइन योगा करा रहे हैं.

Online yoga class
ऑनलाइन योगा क्लास

अनूपपुर।जिले में कोरोना संक्रमण की मरीज तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. जिसके कारण जिले के अस्पतालों में सभी मरीजों को समय से इलाज मुहैया नहीं हो पा रहा है. जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या और लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए कोतमा में विद्युत विभाग के सहायक अभियंता सुशील कुमार यादव ने ऑनलाइन योगा क्लास शुरु की है. सुशील जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को रोजाना सुबह 5 बजे से 7 बजे तक ऑनलाइन योगा करा रहे हैं.

ऑनलाइन योगा क्लास
  • 1 साल से संचालित योगा क्लास

अपनी इस पहल पर सहायक अभियंता सुशील कुमार यादव का कहना है कि ऑनलाइन योगा क्लास कराने को लेकर उनका उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़े, ताकि लोग कोरोना संक्रमण से बच सके. उन्होंने कहा कि उनकी ऑनलाइन योग क्लास से अनूपपुर, कोतमा, शहडोल, जबलपुर, छतरपुर के साथ छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर के लोग जुड़कर लाभ प्राप्त कर रहे हैं. वह यह क्लास करीब 1 साल पहले से चला रहे हैं.

कोरोना योद्धा डॉ. सत्येंद्र मिश्रा पूरी तरह स्वस्थ, जल्द होंगे डिस्चार्ज

  • रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में मददगार योग

जिले में योगा क्लास से जुड़े ज्यादातर लोग अनूपपुर जिले में हैं. रोजाना योग करने से कई लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. इसके साथ ही सुशील आम लोगों से अपील कर रहे हैं कि वायरस पूरे जिले में फैला हुआ है. आवश्यकता पड़ने पर ही घर से निकले और अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए रोजाना योग करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details