मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

50 बिस्तर वाले कोविड सेंटर की शुरुआत, सभी सुविधाओं से होगा लेस

अनूपपुर की कोतमा विधानसभा में 50 बिस्तर वाले कोविड सेंटर की शुरुआत की गई है. विधायक सुनील सराफ की तरफ से जनता को अस्पताल की सौगात दी गई. जिसमें मरीजों को सभी सुविधाएं मिलेंगी.

By

Published : May 15, 2021, 5:44 PM IST

NEW COVID CENTER CONSISTING 50 BEDS OPENING IN KOTMA ANUPPUR
50 बिस्तर वाले कोविड सेंटर की शुरुआत

अनूपपुर।जिले की कोतमा विधानसभा से विधायक सुनील सराफ ने जनता को बड़ी सौगात दी है. यहां 50 बिस्तर वाले कोविड केयर सेंटर की शनिवार से शुरुआत हो गई है. विधायक निधी के 50 लाख के अनुदान से इस कोविड सेंटर का शुभारंभ हुआ है. जिसमें मरीजों को इलाज की तमाम व्यवस्थाएं मिल सकेंगी.

सुविधाओं से लेस होगा कोविड सेंटर

कोतमा के अंग्रेजी माध्यम आश्रम शाला में शुरू हुए इस कोविड केयर सेंटर में भोजन, पानी और नाश्ते की निशुल्क व्यवस्था रहेगी. अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य वातावरण दिया जाएगा. कोविज सेंटर में मरीजों का मनोबल बढ़ाने के लिए योगा भी कराया जाएगा. उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम और पैरामेडिकल स्टॉफ उपलब्ध रहेगा. दरअसल कोतमा में कोरोना के बढ़ते प्रकोप और लगातार मरीजों की संख्या के कारण अस्पताल की शुरुआत हुई है. बिगड़ती स्थिति को देखते हुए 50 बिस्तर का सर्व-सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया. विधायक ने कहा है कि अगले चरणों में बिस्तरों की संख्या आवश्यकता अनुसार बढ़ाई जाएगी.

सुविधाओं से होगा लेस कोविड सेंटर

कमलनाथ-नकुलनाथ ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, 15 वेंटीलेटर मशीन कराई महैया

50 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर में सारथी संस्था जबलपुर से संजय सोनी, संदीप गौतम, यतीश गुप्ता, आकांक्षा सचदेवा, सहित 2 नर्स, 2 वॉर्ड बॉय और 1 डॉक्टर की तैनाती विधायक की तरप से कराई गई है. इसके अतिरिक्त स्वस्थ्य विभाग कोतमा की देखरेख में चिकित्सक सेवा सुचारू रहेगी. कोविड केयर सेंटर में 12 कंसंट्रेटर बेड, 10 ऑक्सीजन युक्त बेड, 28 जनरल बेड के साथ कोविड केयर सेंटर की शुरुआत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details