मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कलेक्टर का नया प्लान: जल्द मिटेगा कुपोषण का कलंक!

अनूपपुर में कुपोषण को खत्म करने के लिए कलेक्टर ने नया प्लान तैयार किया है. जिसके तहत कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों की बैठक ली. इस बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वो अन्न उत्सव की मॉनिटरिंग करें.

By

Published : Mar 16, 2021, 9:05 PM IST

Monitoring should be done at district level
जनपद स्तर पर हो मॉनीटरिंग

अनूपपुर। जिले में कुपोषण को खत्म करने के लिए सरकार अन्न उत्सव का आयोजन करा रही है. ताकि बच्चे कुपोषण का शिकार न हो सकें. लेकिन इस आयोजन में भारी लापरवाहियां भी देखने को मिली. जिससे कुपोषण के मामले कम नहीं हो रहे हैं. इसी को लेकर कलेक्टर ने अन्न उत्सव की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं.

  • अन्न उत्सव की होगी मॉनिटरिंग

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासकीय दुकानों पर नियमित रूप से अन्न उत्सव का आयोजन कर लोगों को उचित मूल्य पर राशन सामग्री बांटी जाए और इसमें गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाए. बैठक में अपर कलेक्टर सरवोधन सिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

अन्न उत्सव की ली जानकारी

कलेक्टर ने कहा कि यह देखा जाए कि कितनी नवीन राशन पर्चियां बनीं और कितनी राशन पर्चियां उपभोक्ताओं को बांटी गईं. उन्होंने अन्न उत्सव की दुकानवार समीक्षा करने के अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अन्न उत्सव व्यवस्था में सुधार किया जाए. आशीर्वाद योजना के तहत बुजुर्ग, निःशक्‍त व्यक्तियों को घर-घर जाकर राशन पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए. कलेक्टर ने कुपोषण की रोकथाम के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के अमले की अपने स्तर पर बैठक लेकर समीक्षा करने के अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए.

धोखाधड़ी से सावधान! 24 घंटे में फ्रॉड के पांच मामले आए सामने

कोविड-19 टीकाकरण अभियानपर जताया असंतोष

कलेक्टर ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान की प्रगति पर असंतोष जताया और अभियान की समीक्षा करने के अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारियों जनपद को निर्देश दिए.

अनुविभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने हल्कों में डायवर्सन विहीन जमीन को चिन्हित कर अधिक से अधिक जमीन का डायवर्सन करना सुनिश्चित करें. कलेक्टर ने भू-माफियाओं और खनिज माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details