मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कलेक्टर के निर्देश पर सजहा गोदाम का किया गया निरीक्षण, अपग्रेडेशन के बाद पीडीएस भेजा गया खाद्यान्न

अनूपपुर जिले की सजहा स्थित गोदाम में लगभग 18 हजार क्विंटल खाद्यान्न का निरीक्षण किया गया. जांच टीम में सिविल सप्लाई कार्पोरेशन व वेयर हाउस के अधिकारियों के साथ ही सतना से आए क्वालिटी इंस्पेक्टर भी शामिल रहे.

By

Published : Sep 6, 2020, 9:37 PM IST

Inspection of sajaha warehouse  in annuppur
सजहा गोदाम का किया गया निरीक्षण

अनूपपुर।कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर के निर्देशन में जिले भर में स्थित विभिन्न गोदामों में वेयर हाउस व सिविल सप्लाई कार्पोरेशन के द्वारा रखवाये गए खाद्यान्न की निगरानी की जा रही है, कार्पोरेशन व वेयर हाउस के अधिकारी संयुक्त दौरों के माध्यम से गोदामों में रखे खाद्यान्नों में आई गड़बड़ी व अन्य स्थितियों का जायजा ले रहे हैं. इसी कड़ी में टीम ने सजहा स्थित गोदाम में लगभग 18 हजार क्विंटल खाद्यान्न का निरीक्षण किया. इस दौरान सिविल सप्लाई कार्पोरेशन व वेयर हाउस के अधिकारियों के साथ ही सतना से आये क्वालिटी इंस्पेक्टर भी शामिल रहे.

वर्तमान में लगभग 13 हजार क्विंटल खाद्यान्न को अपग्रेड कराने के बाद पीडीएस के माध्यम से उसे सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों में भेजने की प्रक्रिया चल रही है, वहीं दूसरी ओर शेष बचे खाद्यान्न का अपग्रेडेशन लगातार जारी है. बीते दिनों सजहा स्थित विंध्या इरेक्टर्स प्राईवेट लिमिटेड के वेयर हाउस में भण्डारित खाद्यान्न के खराब होने की शिकायतों के बाद संभागायुक्त व कलेक्टर अनूपपुर के निर्देशन में सिविल सप्लाई कार्पोरेशन के अधिकारियों व वेयर के जिम्मेदारों द्वारा यहां निरीक्षण किया गया था. निरीक्षण के दौरान गोदाम नम्बर-15 बी के स्टेज नम्बर-3 में 1828 बोरियां इसी गोदाम के स्टेज नम्बर-7 में 3147 तथा स्टेज नम्बर-8 में 2792, स्टेज नम्बर-10 में 2560, स्टेज नम्बर-11 में 3240 तथा गोदाम नम्बर-412 के स्टेज नम्बर-2 में 300 बोरियां कुल 13867 बोरियां अपग्रेडेशन के बाद पीडीएस भेजने लायक पाई गई थी, जिसके बाद इन्हें सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों में भेज दिया गया.

निरीक्षण के दौरान वेयर हाउस की जिला प्रबंधक प्रीति शर्मा के अलावा सिविल सप्लाई कार्पोरेशन के क्षेत्रीय प्रबंधक रवि सिंह, जिला प्रबंधक हेमंत फालेगावकर, क्वालिटी कंट्रोल बोर्ड सतना से इंस्पेक्टर हरीश चंद्र गुप्ता, विंध्या इरेक्टर्स के संतोष पाण्डेय, डीएसओ विपिन पटेल आदि उपस्थित थे. अपग्रेडेशन के बाद पाई गई सभी बोरियों का फूड और क्वालिटी कंट्रोल के अधिकारियों ने निरीक्षण कर पंचनामा बनाया और उसके बाद ही पीडीएस के लिये भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details