मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अतिथि विद्वानों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, कोतमा महाविद्यालय में दिख रहा असर

प्रदेशभर के कॉलेजों में पढ़ा रहे अतिथि विद्वान नियमितीकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर जा रहे हैं, जिसमें कोतमा स्थित शासकीय महाराजा मार्तंड महाविद्यालय के भी अतिथि विद्वान शामिल होने गए हैं.

By

Published : Oct 11, 2019, 3:02 PM IST

अतिथि विद्वान की अनिश्चितकालीन हड़ताल

अनूपपुर।प्रदेश भर के कॉलेजों में पढ़ा रहे अतिथि विद्वान नियमितीकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर जा रहे हैं. वहीं जिले जिले के कोतमा स्थित शासकीय महाराजा मार्तंड महाविद्यालय के भी सभी अतिथि विद्वान 10 अक्टूबर से हड़ताल पर चले गए हैं, जिससे कि कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को समस्या का सामना करना पड़ रहा है. महाविद्यालय में कक्षाएं खाली पड़ी है.

अतिथि विद्वान की अनिश्चितकालीन हड़ताल

महाविद्यालय में शांति का सन्नाटे सा फैल गया है. छात्र महाविद्यालय में आकर शिक्षकों को महाविद्यालय में न देखकर निराश होकर वापस चले जाते हैं. अतिथि विद्वान शिक्षकाओ ने बताया कि 8 अक्टूबर 2019 को नियमितीकरण आंदोलन में शामिल होने के लिए 10 लोग चले गए थे और आज से हम लोग भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं और इसके लिए महाविद्यालय, कोतमा को ज्ञापन सौंप कर अवगत कराया.

बता दे कि नियमितीकरण की मांग को लेकर प्रदेश भर के कॉलेजों में पढ़ा रहे अतिथि विद्वान द्वारा उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के चुनाव क्षेत्र इंदौर से मुख्यमंत्री निवास भोपाल तक संघर्ष मोर्चा न्याय यात्रा निकाली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details